MCD : बीजेपी ने लिया यू-टर्न, अब दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव लड़ेगी

बीजेपी ने दिल्ली मेयर चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता तो कमल बागड़ी को डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

6 जनवरी के दिन होना है चुनाव

दिल्ली एमसीडी चुनाव में इस बार बीजेपी को आप के सामने हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब खबर ये आ रही कि बीजेपी ने दिल्ली मेयर का चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी ने दिल्ली मेयर चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है, वहीं कमल बागड़ी को डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है. शालीमार बाग से भाजपा पार्षद रेखा गुप्ता को मेयर की दौड़ के लिए चुना गया है, जबकि राम नगर वार्ड के कमल बागड़ी डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे.

आम आदमी पार्टी जिसके पास सबसे अधिक संख्या में पार्षद हैं ने शैली ओबरॉय को मेयर पद के लिए उम्मीदवार चुना है जबकि आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर पद की दौड़ में शामिल किया गया है. शैली ओबरॉय पूर्वी पटेल नगर से पार्षद हैं और मोहम्मद इकबाल चांदनी महल से.

Advertisement

4 दिसंबर को हुए दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी के 15 साल के शासन को खत्म करते हुए आम आदमी पार्टी ने 250 सीटों में से 134 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी 104 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. इसे लेकर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कुछ दिन पहले ट्वीट किया था कि अब दिल्ली का मेयर चुनने की बारी है. ये सब इस बात पर निर्भर करेगा कि मुकाबले में कौन कितनी संख्या रखता है. मनोनीत पार्षद किसे वोट करते हैं. उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में बीजेपी का मेयर है.

इससे पहले बीजेपी नेता आदेश गुप्ता ने एनडीटीवी से बातचीत में साफ किया था कि आप को बहुमत मिला है, अगला मेयर आम आदमी पार्टी से होगा. बीजेपी MCD में मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेगी. तब उन्होंने कहा था कि हम एमसीडी में एक सजग प्रहरी की तरह कोई भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे. दिल्ली स्वच्छ हो और एमसीडी अच्छा काम करे, यही हमारी प्राथमिकता होगी. अब इस मामले में बीजेपी ने यू-टर्न ले लिया है.

गौरतलब है कि दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव 6 जनवरी को होगा

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में नहीं शामिल होंगे अखिलेश और मायावती

ये भी पढ़ें : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,421 हुई