असम उपचुनाव में माजुली विधानसभा सीट के शुरूआती रुझान में बीजेपी आगे, भुबन गाम ने बनाई बड़ी बढ़त

Majuli Assembly By Election Result: असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी, जिस पर सोमवार को उपचुनाव कराए गए थे. ताजा रुझानों में इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने बढ़त बना रखी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
माजुली विधानसभा सीट पर बीजेपी को बढ़त
असम:

Majuli Assembly By Election Result: असम के माजुली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के शुरूआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगे चल रही है. दरअसल असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी, जिसपर सोमवार को उपचुनाव कराए गए थे. सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार भुबन गाम असम के माजुली विधानसभा क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, असम जातीय परिषद (एजेपी) के संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार चित्तरंजन बसुमतारी से लगभग 17,000 मतों से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Election Results 2022: रुझानों में पंजाब में AAP की सरकार, UP और उत्तराखंड में BJP बरकरार, देखें रुझान

Advertisement

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. भाजपा (BJP) गठबंधन के उम्मीदवार भुबन गाम को 27,006 वोट मिले, जबकि बासुमतारी को 10,173 वोट मिले. एसयूसीआई-सी के भाटी रिचोंग 698 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि नोटा (Nota) के लिए 666 मत पड़े. 7 मार्च को हुए चुनाव में 1.33 लाख मतदाताओं में से कुल 71.76 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

VIDEO: "करोड़ों की खरीद फरोख्‍त पर कुछ नहीं": चुनाव आयोग के कामकाज पर योंगेंद्र यादव ने उठाए सवाल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
200 साल पुराना दौसा का ये मंदिर भक्तों से जानिए यहां की मान्यताएं