भाजपा नेता चुनाव से पहले घड़ियाली आंसू बहा रहे, झूठ फैला रहे : CM नवीन पटनायक

नवीन पटनायक ने अपनी सरकार द्वारा लागू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों से प्रतिक्रिया भी मांगी. उन्होंने बोलांगीर लोकसभा सीट के कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. (फाइल)
भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं पर चुनाव से पहले 'झूठ फैलाने और घड़ियाली आंसू बहाने' का आरोप लगाया. ओडिशा में 21 लोकसभा सीट और 147 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक साथ चुनाव सोमवार को शुरू होंगे और एक जून को अंतिम चरण तक जारी रहेंगे. बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब एक दिन पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य में चुनावी रैलियों में पटनायक सरकार पर कुशासन और 24 साल के शासन के दौरान राज्य का विकास करने में उनके विफल रहने का आरोप लगाया था.

अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कांटाबांजी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पटनायक ने कहा, 'भाजपा नेता चुनाव से पहले मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं.' पटनायक ने सभा से पूछा, 'क्या आप खुश हैं?'' इस पर उपस्थित जनसभा ने 'हां' में उत्तर दिया.

PM मोदी के आरोपों के बाद उड़िया में दिया भाषण 

मोदी के इस आरोप पर कि मुख्यमंत्री बिना लिखित नोट के अपनी भाषा भी नहीं बोल पाते हैं, पटनायक ने अपना भाषण उड़िया में दिया.

पटनायक ने अपनी सरकार द्वारा लागू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों से प्रतिक्रिया भी मांगी. उन्होंने बोलांगीर लोकसभा सीट के कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित किया.

Advertisement

बोलांगीर में एक अन्य सार्वजनिक बैठक में, उन्होंने लोगों से अपील की कि वे 'भाजपा नेताओं के झूठ और घड़ियाली आंसुओं से प्रभावित न हों'.

Advertisement

उन्‍हें चुनाव से पहले किसानों की याद आती है : पांडियन

पटनायक के करीबी सहयोगी वी के पांडियन ने दावा किया कि लोगों के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री पटनायक कांटाबांजी सीट से रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे. पांडियन मुख्यमंत्री के साथ चुनावी रैलियों में मौजूद थे.

Advertisement

धान पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाकर 3,100 रुपये प्रति क्विंटल करने की प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा पर पांडियन ने कहा, 'उन्हें (मोदी को) केवल चुनाव से पहले किसानों की याद आती है. जब किसानों ने दिल्ली में आंदोलन किया या आत्महत्या करके मर गए, तो उन्हें उनकी याद नहीं आई.'

Advertisement

बीजद नेता पांडियन ने कहा कि मुख्यमंत्री 'सत्ता में लौटने के बाद' पहली कैबिनेट बैठक में, जुलाई से हर महीने गरीबों को 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने के फैसले को मंजूरी देंगे.

ये भी पढ़ें :

* Exclusive : तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, ओडिशा, बंगाल में ऐसे नतीजे आएंगे कि आप कल्पना नहीं कर सकते : PM नरेंद्र मोदी
* Explainer: PM मोदी ने नवीन पटनायक पर किया सीधा हमला... जानें बीजेपी और बीजेडी के बीच कड़वाहट की वजह?
* "2014 और 2019 में किए गए वादे याद हैं?" : PM मोदी के चैलेंज के बाद नवीन पटनायक का सवाल

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने भी लगाए थे Bhole Baba के जयकारे, आज हो रही Photo Viral
Topics mentioned in this article