BJP ने बिहार के हित में नीतीश को NDA में किया शामिल, सत्ता के लिए नहीं : गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा ने 1990 के दशक और 2005 में संघर्ष किया एवं बलिदान दिया तथा राज्य में ‘जंगल राज’ खत्म करने के लिए नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार के हित में नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल किया. पिछले महीने राज्य में ‘महागठबंधन' और विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन से नाता तोड़ने के बाद, जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश ने नौवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और भाजपा के साथ नयी सरकार बनाई.

सिंह ने यहां भाजपा की दिल्ली इकाई के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब दिन भर का भूला-भटका शाम को वापस आ गए तो उन्हें अपना लेने की जरूरत हुई, बिहार के लिए....'' कार्यक्रम का आयोजन बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा का अभिनंदन करने के लिए किया गया था.

सिंह ने कहा, ‘‘कोई भ्रम नहीं होना चाहिए, हमने सत्ता के लिए समझौता नहीं किया है. यदि हमने नीतीश कुमार को वापस लिया है तो यह बिहार के हित में है, सत्ता के लिए नहीं.''

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा ने 1990 के दशक और 2005 में संघर्ष किया एवं बलिदान दिया तथा राज्य में ‘जंगल राज' खत्म करने के लिए नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया.

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और तीन वाम दलों की हिस्सेदारी वाले महागठबंधन पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार के पिछले डेढ़ साल के कार्यकाल में राज्य ‘जंगल राज 2.0' की ओर बढ़ा. उन्होंने कहा कि नीतीश, राजद प्रमुख लालू प्रसाद के चक्रव्यूह में फंस गए थे.

उप मुख्यमंत्री चौधरी ने कहा कि बिहार में नयी सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था और कानून व्यवस्था को बेहतर करेगी.

राजद नेता तेजस्वी यादव पर तंज करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जंगल राज के युवराज कह रहे हैं कि बिहार में खेला होगा. हम उन्हें खेलने के लिए एक खिलौना देंगे.'' सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन सरकार के तहत बिहार ‘गुंडाराज' में तब्दील हो गया था.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बिहार को बचाया और राज्य में गुंडाराज की जगह ‘राम राज्य' और सुशासन लाने की परिस्थिति बनाई.''

ये भी पढ़ें- UP Budget 2024: महाकुम्भ-2025 के लिये करोड़ों के बजट का प्रावधान, अयोध्या के विकास के लिये भी खोला खजाना

Advertisement

ये भी पढ़ें- PM मोदी गोवा में 6 फरवरी को 'भारत ऊर्जा सप्ताह' का करेंगे उद्घाटन, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: सीजन 1 का हुआ भव्य समापन
Topics mentioned in this article