"पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट..." : J&K में आतंकी हमले को राजनीतिक दलों ने बताया कायराना

आंतकी घटना पर तमाम राजनीतिक दलों और नेताओं ने दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर कहा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुख हुआ, उपराज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से बात कर घटना की जानकारी ली.  

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में रविवार की शाम एक बड़ी आतंकी घटना हुई. घटना में 9 लोगों की मौत हो गयी और 33 अन्य घायल हो गए.  बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले के बाद बस खाई में गिर गई. बस में लगभग 50 लोग मौजूद थे.  एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी घात लगाए बैठे थे. आतंकवादी ने बस पर फायर किया, जो शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी. ऐसे में बस चालक का बैलेंस बिगड़ने से बस खाई में गिर गई. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जा चुका है. इस घटना में 9 लोगों की मौत और 33 लोग घायल हुए हैं. जिनको अस्पताल रेफर कर दिया गया है. 

Advertisement
आंतकी घटना पर तमाम राजनीतिक दलों और नेताओं ने दुख जताया है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर कहा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुख हुआ, उपराज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से बात कर घटना की जानकारी ली.  

प्रधानमंत्री ने लिया है स्थिति का जायजा: मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया है और मुझे लगातार स्थिति पर नजर रखने को कहा है. इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा. माननीय प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए."

Advertisement

कांग्रेस ने की घटना की निंदा
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकवादी हमले की रविवार को निंदा की और कहा कि यह घटना जम्मू कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर दर्शाती है.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी राजग सरकार शपथ ले रही है और कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत में हैं, उसी समय तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में कम से कम 10 भारतीयों की जान चली गई. '' उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने लोगों पर इस भीषण आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. ''

Advertisement
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद दुखद है.  गांधी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘यह शर्मनाक घटना जम्मू कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर है. '' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है. ''

योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दुःखद है. दिवंगत आत्माओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. "

Advertisement
Advertisement

मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ: शरद पवार
शरद पवार ने भी सोशल मीडिया साइट एक्स पर आतंकी घटना पर दुख जताया है उन्होंने लिखा है कि , "जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में हुए बर्बर और कायराना आतंकवादी कृत्य से गहरा सदमा और दुख पहुंचा है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं."

ये भी पढ़ें-: 

9 श्रद्धालुओं की मौत: घात लगाए बैठे थे आतंकी और... जम्मू में उस बदनसीब बस के साथ क्या हुआ 

Featured Video Of The Day
New Indian Law Rules: 1 July से लागू होने वाले नए आपराधिक कानून पर क्या बोले UP DGP Prashant Kumar