वेदांता डील को लेकर बीजेपी और टीम शिंदे लगातार झूठ बोल रही है : उद्धव ठाकरे

20 अरब डॉलर का यह प्रोजेक्‍ट गुजरात जाने के बाद से शिवसेना के उद्धव गुट सहित तमाम विपक्षी पार्टियां, महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)ने 20 अरब डॉलर की वेदांता डील मामले में बीजेपी और टीम एकनाथ शिंदे पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया है. ठाकरे ने कहा कि राज्‍य में सत्‍ता पर काबिज बीजेपी और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट की टीम लगातार झूठ बोल रही है.गौरतलब है कि 20 अरब डॉलर का यह प्रोजेक्‍ट गुजरात जाने के बाद से शिवसेना के उद्धव गुट सहित तमाम विपक्षी पार्टियां, महाराष्‍ट्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं.राजधानी मुंबई में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, "मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है लेकिन आप इन इन उद्योगों को दूसरे राज्‍य में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. अब वेदांता चला गया. वे लगातार झूठ बोल रहे हैं. आपको शर्म आनी चाहिए. यह चला गया. मैं आपके साथ आऊंगा, आइए इसे वापस लाने की कोशिश करें. "  

भारतीय समूह ‘वेदांता' और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ‘फॉक्सकॉन' का सेमीकंडक्टर संयंत्र गुजरात में स्थापित होने की घोषणा के बाद महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे सरकार विपक्ष के निशाने पर है. महाराष्ट्र इस परियोजना के लिए लंबे समय से लॉबिंग कर रहा था. शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि पूर्ववर्ती एमवीए सरकार द्वारा परियोजना को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने संभावित निवेशकों का विश्वास खो दिया है.

 प्लांट गुजरात में जाने के बाद महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्‍हाण भी राज्‍य की एकनाथ शिंदे सरकार पर तंज कस चुके हैं. उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार, महाराष्‍ट्र की जनता पर मेहरबान है. प्लांट की वजह से प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिलती. इसके जाने से सबसे ज्यादा नुकसान यहां के लोगों का हुआ है.

* कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 10 अगस्त को जिम में हुआ था कार्डियक अरेस्ट
* पंजाब की यूनिवर्सिटी में 'खुदकुशी' को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी ने दी सफाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: सेवा से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक, पुरी रथ यात्रा के लिए क्या है तैयारी?