ओडिशा में BJD और BJP ने एक-दूसरे पर गठबंधन की अफवाह उड़ाने का लगाया आरोप

बीजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने आरोप का खंडन करते हुए दावा किया कि भाजपा ने ही गठबंधन की अफवाह शुरू की. पात्रा ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, भाजपा गठबंधन की अफवाह फैला रही है. वास्तव में, बीजद को किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने की कोई जरूरत नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद और विपक्षी भाजपा ने एक-दूसरे पर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन के बारे में अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया है, जिससे राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने स्पष्ट किया कि बीजू जनता दल (बीजद) के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है. पार्टी के चुनाव प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर ने बीजद पर ऐसी अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया.

बीजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने आरोप का खंडन करते हुए दावा किया कि भाजपा ने ही गठबंधन की अफवाह शुरू की. पात्रा ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, 'भाजपा गठबंधन की अफवाह फैला रही है. वास्तव में, बीजद को किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह जनता के आशीर्वाद से बहुत मजबूत है.' उन्होंने कहा, ''हम यह समझ नहीं पा रहे हैं कि वे (भाजपा नेता) ऐसी अफवाहें क्यों फैला रहे हैं.''

पात्रा ने नवीन पटनायक के छठी बार मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद जताते हुए कहा कि बीजद का लक्ष्य राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनों में अच्छी खासी संख्या में सीटें जीतना है. उन्होंने कहा कि बीजद को 2024 के चुनावों में 147 में से 120 विधानसभा सीट और 21 में से 17 लोकसभा सीट जीतने की उम्मीद है. पात्रा ने कहा, 'पटनायक रिकॉर्ड छठी बार ओडिशा के मुख्यमंत्री बनेंगे.'

दूसरी ओर, तोमर ने राष्ट्रीय स्तर पर बीजद के साथ गठबंधन की किसी भी चर्चा से इनकार किया. उन्होंने दावा किया कि बीजद ने ही गठबंधन का विचार रखा था. तोमर ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में क्या चर्चा हुई क्योंकि मैं बोर्ड का सदस्य नहीं हूं. जहां तक ​​ओडिशा का सवाल है, विधानसभा चुनावों के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई.' सामल ने भी विश्वास जताया कि भाजपा सभी 21 लोकसभा सीट जीतेगी और ओडिशा में भी सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें- :

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade in Mumbai: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची Wankhede Stadium
Topics mentioned in this article