बिजनौर में बड़ा रेल हादसा टला, ट्रैक पर रखे गए थे पत्थर

मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी और इसे पलटाने की साजिश रची गई थी. बिजनौर के गढ़मालपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा हुआ था. मेमू ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए निकल गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है. यहां रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे हुए मिले. यहां मेमू एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते हुए बाल-बाल बची. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे हुए थे, जिससे एक बड़ा रेल हादसा हो सकता था लेकिन वो हादसा टल गया. जानकारी के मुताबिक मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी. 

मेमू एक्सप्रेस ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद जा रही थी और इसे पलटाने की साजिश रची गई थी. बिजनौर के गढ़मालपुर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा हुआ था. मेमू ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए निकल गई. ड्राइवर ने पत्थर से ट्रेन के टकराने पर तेज आवाज सुनी और इसके बाद उसने इमर्जेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी रोकी और देखा तो अप और डाउन लाइन की रेल पटरी पर दोनों तरफ लगभग 20 मीटर तक पत्थर रखे हुए थे. 

ट्रैक पर रखे छोटे-छोटे पत्थर पर जब ट्रेन गुजरी है तो तेज आवाज के साथ टूटे तो लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोकी थी. हालांकि ट्रेन पत्थरों को तोड़ते हुए सुरक्षित निकल गई. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मेमू एक्सप्रैस ट्रेन के लोको पायलट ने मुर्शदपुर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही स्टेशन मास्टर और उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दी.

घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी प्रभारी पवन कुमार, आरपीएफ के धन सिंह चौहान, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे ट्रैक पर जहां पत्थर रखे थे वहां पहुंच कर जांच की और रेलवे पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है.

Featured Video Of The Day
Ratan Tata Death News: आम जनता से लेकर अपने कर्मचारियों के दिल से जुड़े थे टाटा