अनोखी शादी! लग्जरी कार से नहीं, नाव पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, देखिए VIDEO

कोसी नदी में बाढ़ आने के कारण दुल्हन के घर जाने के लिए कोई और रास्ता नहीं बचा. ऐसे में दूल्हा शादी के लिए नाव पर अपनी बारात लेकर निकला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

बिहार के मधुबनी में एक दूल्हा लग्जरी कार की जगह नाव पर अपनी बारात लेकर निकला. जिले के मधेपुर के अन्तर्गत भेजा थाना क्षेत्र के प्रबलपुर गांव निवासी मोहम्मद अहसान की बारात बड़ी सज धज कर घर से निकली. लेकिन गाड़ी में बैठने की जगह दूल्हा नाव पर अपनी बारात लेकर निकला. नाव पर जैसे ही बारात और दूल्हा सवार हुआ तो लोगों की भारी भीड़ वहां पर जमा हो गई और लोग मजे से दूल्हे तथा बारात को नाव पर जाते हुए देखने लगे. 

दरअसल बिहार और नेपाल में हो रही बारिश के बाद प्रदेश की नदियां उफान पर हैं. कोसी नदी कुछ स्थानों पर खतरे के निशान से उपर बह रही है. कई जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. लड़के के पिता मोहम्मद कलामुद्दीन ने बताया की शादी की तिथि एक महीने पहले निर्धारित कर ली गई थी. इसी बीच कोसी नदी में भीषण बाढ़ आ गई. सहरसा जिले के डरहार ओपी थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव निवासी मोहम्मद बसीर के यहां बारात जाएगी. मोहम्मद बसीर की बेटी से मोहम्मद अहसान से मेरे बेटे की शादी है.

उन्होंने बताया की कोसी नदी में बाढ़ आने के कारण लड़की के घर जाने के लिए कोई और रास्ता नहीं बचा. ऐसे में नाव पर बारात को ले जाना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि बारात में 60 से 65 लोग जा रहे हैं. 

घर से एक किलोमीटर की दूरी पर कोसी तटबंध पर दूल्हे के साथ-साथ बारात नाव पर सवार होकर 10 किलोमीटर दूर सहरसा जिले गई और डराहरा ओपी थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव में पहुंची. जहां साधारण तरीके से निगाह करवाया गया.

Video : Hathras Stampede Case: 128 लोगों के बयान...850 पन्नों की SIT रिपोर्ट में क्या-क्या सामने आया?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?