बिहार : मोकामा उपचुनाव में तैनात मतदान कर्मी की हार्टअटैक से मौत

बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा में सात विधानसभा क्षेत्रों में आज उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

मोकामा विधानसभा उपचुनाव के दौरान तैनात मतदान कर्मी संजय कुमार (48 वर्ष) की मतदान केंद्र संख्या 46 पर हार्ट अटैक से आज सुबह मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, पटना के धनरूआ थाना अंतर्गत बड़की धमौल गांव निवासी संजय कुमार को आज हो रहे मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर पंडारक प्रखंड के मानिकपुर मध्य विद्यालय मतदान केंद्र संख्या 46 पर तैनात किया गया था.

संजय कुमार पीएचइडी विभाग में अनुसेवी के पद पर तैनात थे. मतदान केंद्र पर देर रात को उन्हें सीने में दर्द हुआ, इसके बाद आज सुबह 5:00 बजे उन्हें इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया. यहां पर चिकित्सक ने जांच के बाद मतदान कर्मी को मृत घोषित कर दिया. माना जा रहा है कि अस्पताल लाते समय ही संजय कुमार की मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

आपको बता दें कि बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा में सात विधानसभा क्षेत्रों में आज उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं. बिहार में मोकामा और गोपालगंज सीट पर, महाराष्ट्र में मुंबई के अंधेरी ईस्ट, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोड, यूपी में गोला गोरखनाथ और ओडिशा की धामनगर सीट पर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इन सीटों पर विधायक के निधन या पार्टी बदलने के बाद इस्तीफ़े से ख़ाली हुई सीट की वजह से उपचुनाव हो रहे हैं.

बिहार के मोकामा विधानसभा क्षेत्र में 2.81 लाख से अधिक मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस क्षेत्र में सुचारू मतदान के लिए 289 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मोकामा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नीलम देवी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सोनम देवी सहित कुल छह प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इसमें चार पुरूष और दो महिलाएं हैं. 

गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र में कुल 3.31 लाख से अधिक मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस क्षेत्र सुचारू रूप से मतदान कराने के लिए 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. गोपालगंज से कुल नौ प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनमें राजद, भाजपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अलावा ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रत्याशी भी शामिल हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

झारखंड के CM हेमंत सोरेन के आज ED के सामने पेश होने पर सस्पेंस, मांग सकते हैं कुछ और वक्त
केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने दिल्‍ली को बताया "गैस चैंबर", CM केजरीवाल ने PM पर साधा निशाना
"घर में त्रिशूल रखिए" : बंगाल के बीजेपी नेता ने चुनाव के दौरान आत्मरक्षा के लिए लोगों को दी सलाह

Video : अवैध खनन मामला : झारखंड CM हेमंत सोरेन को ED समन मिलने पर गुस्साई JMM

Advertisement

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article