बिहार पुलिस ने वीजा उल्लंघन के आरोप में बोध गया से चीनी महिला को हिरासत में लिया

बिहार पुलिस ने बोध गया से वीजा उल्लंघन के आरोप में एक महिला को हिरासत में लिया है. एसएसपी हरप्रीत कौर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक सूचना मिली थी कि चीन की एक महिला वीजा के समयसीमा समाप्त होने के बाद भी रह रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पटना:

बिहार पुलिस ने बोध गया से वीजा उल्लंघन के आरोप में एक महिला को हिरासत में लिया है. एसएसपी हरप्रीत कौर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक सूचना मिली थी कि चीन की एक महिला वीजा के समयसीमा समाप्त होने के बाद भी रह रही है. सूचना के आधार पर हमने जांच किया तो पता चला कि यह महिला महारानी रोड के एक गेस्ट हाउस में रह रही है. पूछताछ में उसने बताया है कि वो दलाई लामा से शिक्षा लेने के लिए जनवरी 2020 में यहां आयी थी. महिला ने वीजा के टर्म्स का उल्लंघन किया है. 

एफआरआरओ कोलकाता की तरफ से महिला के खिलाफ लीव इंडिया नोटिस जारी किया है. जो हम इन्हें दे रहे हैं. साथ ही इनके वीजा को रद्द कर रहे हैं. इनका वीजा 2024 तक था लेकिन वो इसके तहत एक साथ एक बार में 90 दिन ही भारत में रह सकती थी. 90 दिनों के बाद इन्हें अपने देश एक बार वापस जाना था लेकिन इन्होंने ऐसा नहीं किया.  इस कारण हम एफआरआरओ दिल्ली के संपर्क में है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौट रहे Team India के स्वागत की कैसी है तैयारी?
Topics mentioned in this article