मुंबई के हुक्का पार्लर पर पुलिस की रेड, बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारूकी भी हिरासत में लिए गए

मुंबई पुलिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, फोर्ट इलाके के हुक्का पार्लर में रेड के दौरान हिरासत में लिए गए बिग बॉस 17 विनर मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui Detained) और 13 अन्य को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया. उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस ने मंगलवार रात एक हुक्का पार्लर में छापेमारी कर स्टैंड-अप कॉमेडियन और बिगबॉस फेम मुनव्वर फारूकी को हिरासत (Munawar Faruqui Detained) में ले लिया था. हुक्का पार्लर में अवैध सेवन की जानकारी मिलने के बाद पुलिस वहां छापेमारी (Hukka Parlour Raid) करने पहुंची थी. हिरासत में लिए गए लोगों में मुनव्वर फारूकी का नाम भी शामिल है. रेड से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, “हमारी टीम ने हुक्का के नाम पर तंबाकू के इस्तेमाल होने की जानकारी मिलने के बाद मुंबई के हुक्का बार पर छापा मारा, वहां से मिली हुईं चीजों की जांच के बाद हिरासत में लेकर मामला दर्ज किया गया है. पकड़े गए लोगों में मुनव्वर फारूकी भी शामिल था."

पूछताछ के बाद मुनव्वर फारूकी समेत अन्य रिहा

मुंबई पुलिस की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, फोर्ट इलाके के हुक्का पार्लर में रेड के दौरान हिरासत में लिए गए बिग बॉस 17 विनर मुनव्वर फारूकी और 13 अन्य को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया. उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

Advertisement

मुनव्वर ने शेयर की एयरपोर्ट की तस्वीर

पुलिस के मुताबिक, शहर के फोर्ट इलाके में अवैध रूप से हुक्का पार्लर चलाया जा रहा था. उस पर छापेमारी कर 4,400 रुपए नकद और 13,500 रुपए की कीमत के 9 हुक्का पॉट जब्त किए गए.  सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुंबई पुलिस की तरफ से हिरासत में लिए जाने की खबर के बाद मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम पर एयरपोर्ट की एक तस्वीर शेयर की है. जिसमें कैप्शन लिखा है, "थका हुआ होने के बाद भी ट्रैवर कर रहा हूं."

Advertisement

पहले भी विवादों में रहे मुनव्वर फारूकी

32 साल के स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का विवादों से पुराना नाता रहा है. साल 2021 में एक स्टैंड-अप शो के दौरान हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने के बाद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी और उन्हें एक महीने जेल में रहना पड़ा था. इस घटना के बाद मुनव्वर ने कॉमेडी छोड़ने का ऐलान किया था. दरअसल दक्षिणपंथी समूहों की धमकियों की वजह से दो महीने के भीतर उनके 12 शो रद्द कर दिए गए थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-राहुल और वरुण गांधी क्या दोनों भाई BJP के खिलाफ आएंगे साथ? कांग्रेस के ऑफर से चर्चाएं तेज

Advertisement