भोपाल में 1800 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामदगी मामले में मंदसौर से अरेस्ट हुआ मास्टरमाइंड

मध्यप्रदेश के मंदसौर से आरोपी को पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक ड्रग्स की फैक्ट्री लगाने और ड्रग्स बनाने के लिए जो मेटीरियल आया था उसमें हरीश का ही पैसा लगा था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

भोपाल में 1800 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामदगी मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड हरीश को मंदसौर से पकड़ा है. मध्यप्रदेश के मंदसौर से आरोपी को पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक ड्रग्स की फैक्ट्री लगाने और ड्रग्स बनाने के लिए जो मेटीरियल आया था उसमें हरीश का ही पैसा लगा था. 

बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक फैक्टरी से प्राधिकारियों ने रविवार को 1,814 करोड़ रुपये की कीमत का मेफेड्रोन (एमडी) मादक पदार्थ और उसे बनाने में इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल जब्त किया तथा इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

अधिकारियों ने बताया कि गुजरात के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) और दिल्ली के स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को भोपाल के समीप बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी में छापे मारे और ठोस तथा तरल रूप में कुल 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया. 

एटीएस ने एक बयान में कहा था कि यह सबसे बड़ी अवैध फैक्टरी है, जिस पर अभी तक गुजरात एटीएस ने छापा मारा है. इस फैक्टरी में हर दिन 25 किलोग्राम एमडी मादक पदार्थ बनाया जाता है. इसमें कहा गया है कि जब फैक्टरी में छापा मारा गया तो उस समय बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ बनाने की प्रक्रिया जारी थी. (इनपुट भाषा से भी)

Featured Video Of The Day
पाकिस्तान में Karachi Airport के पास टैंकर में धमाका, 2 की मौत