राहुल गांधी से मिले 'विलेज कुकिंग' चैनल के सदस्‍य, कांग्रेस नेता ने पिछले साल इनके साथ बनाई थी बिरयानी

छह सदस्‍यों की टीम ने शुरुआत में केवल समय बिताने के लिए इस चैनल की शुरुआत की थी लेकिन जल्‍द ही इनका कंटेंट वायरल होता गया और हर वीडियो के साथ इनके व्‍यूज की संख्‍या बढ़ती गई.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
राहुल गांधी पिछले साल विलेज कुकिंग चैनल के एक वीडियो में नजर आए थे

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में भाग ले रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने कन्‍याकुमार में लोकप्रिय यूट्यूब चैनल विलेज कुकिंग चैनल (Village Cooking Channel) के सदस्‍यों से मुलाकात की. यह यूट्यूब चैनल खुले मैदानों में पारंपरिक भोजन पकाने के अपने वीडियो के लिए जाना जाता है. इस चैनल के निर्माताओं को उस समय राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान मिली थी जब राहुल पिछले साल एक चुनाव अभियान के दौरान मशरूम बिरयानी पकाने के आउटडोर सेशन में शामिल हुए थे. तमिलनाडु से यह ऐसा पहला यूट्यूब चैनल है जिसके एक करोड़ subscribers हैं. 

पिछले साल के वीडियो में राहुल गांधी बिरयानी बनाने वाले कुक्‍स के साथ शामिल हुए थे और उनके साथ इस व्‍यंजन को बनाने में सहयोग दिया था. इस चैनल को वर्ष 2018 में पूर्व कैटरर पेरियाथांबी ने शुरू किया है और इसके  subscribers की संख्‍या अब करीब एक करोड़ 80 लाख के आसपास पहुंच गई है. उनके नाती अयानार, मुरुगेसन, तमिलसेल्‍वन, मुथुमनिकम और सुब्रमनियम चैनल में आने वाले अन्‍य सदस्‍य हैं.

शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ विलेज कुकिंग चैनल के सदस्‍य 

छह सदस्‍यों की टीम ने शुरुआत में केवल समय बिताने के लिए इस चैनल की शुरुआत की थी लेकिन जल्‍द ही इनका कंटेंट वायरल होता गया और हर वीडियो के साथ इनके व्‍यूज की संख्‍या बढ़ती गई. इस यूट्यूब चैनल के वीडियोज में आमतौर पर इन लोगों को पारंपरिक दक्षिण भारतीय फूड और अन्य विदेशी व्यंजनों को पारंपरिक खाना पकाने के तरीकों का उपयोग करते हुए कृषि क्षेत्रों में पकाते हुए दिखाया गया है. 

* सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े कर्लीज़ रेस्तरां में तोड़फोड़ पर फिलहाल SC ने लगाई रोक
* कंटेनरों में न्यूनतम बुनियादी सुविधाएं, यात्रा को बदनाम करने की कोशिश हो रही : कांग्रेस
* भारत में 50 हजार से नीचे पहुंचा Covid-19 के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा

Featured Video Of The Day
China President Xi Jinping से बोले PM Modi: LAC पर शांति, आपसी भरोसा और सम्मान हमारे लिए जरूरी
Topics mentioned in this article