बेंगलुरु बिल्डिंग हादसा: अब तक 5 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल 

बेंगलुरु में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत ढह गई थी. जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान इमारत में कई मजदूर काम कर रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु में गिरी इमारत, अब तक 5 की मौत
नई दिल्ली:

बेंगलुरु बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या अब 5 हो गई है. भारी बारिश की वजह से बेंगलुरु में मंगलवार की शाम बहुमंजिला इमारत के ढहने से इसके मलबे में कई लोग फंस गए थे. कल शाम से ही चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. इस घटना में अभी तक पांच लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं. जिनका इलाज पास के ही अस्पताल में चल रहा है. 

आपको बता दें कि बेंगलुरु के बाबूसापल्या में भारी बारिश के बीच मंगलवार को एक निर्माणाधीन 7 मंजिला इमारत ढह गई थी. अधिकारियों ने बताया था कि यह घटना ऐसे समय में हुई जब शहर में भारी बारिश जारी है. आपातकालीन विभाग के दो बचाव वाहन को राहत कार्य में लगाए गए हैं. भारी बारिश के बाद शहर के कई जगहों पर जलभराव के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बच्चों का स्कूल छूट गया है. यात्रियों को उड़ानें और ट्रेनें नहीं मिल पाई हैं. बेंगलुरु के येलहंका में एक अपार्टमेंट परिसर के निवासियों को भारी बाढ़ के बाद नावों का उपयोग करके निकाला गया है.

इस हादसे को लेकर कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा था कि सरकार आपदा को रोक नहीं सकती. लेकिन राहत-बचाव को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. लोगों की जान बचाने के लिए कई टीमों को लगाया गया है. अपार्टमेंट और निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए पंपों को लगाया गया है और राज्य और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बलों की टीमें राहत कार्य कर रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Election: MVA में आज हो सकता है सीट शेयरिंग फॉर्मूले का एलान