"बंगाल जल रहा है, ममता दीदी चुप हैं...", हावड़ा हिंसा पर बोले अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में रामभक्तों पर पथराव हो रहा है, पत्रकारों को पीटा जा रहा है. और यहां की सरकार चुप है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

नई दिल्ली:

रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट कर सीएम ममता बनर्जी से सवाल भी पूछा. अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि बंगाल जल रहा है, रामभक्तों पर पथराव हो रहा है, पत्रकारों को पीटा जा रहा है…और ममता दीदी चुप हैं. आख़िर क्यों? प्रेस फ्रीडम की बात करने वाले ममता राज में पत्रकारों की पिटाई पर होंठ सिले बैठे हैं. आख़िर क्यों? किसकी शह पर बंगाल अराजकों-दंगाइयों के हवाले है?

बता दें कि हावड़ा में रामनवमी के जश्न के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हो गई और कई वाहनों में आग लगा दी गई. रामनवमी के जुलूस के इलाके से गुजरने के तुरंत बाद हिंसा भड़क गई थी. मौके के विजुअल्स में आग की लपटों में घिरे कई वाहन दिखाई दे रहे थे. क्षेत्र में दंगा नियंत्रण बल सहित भारी पुलिस भी तैनात दिख रही थी. घटनास्थल से वीडियो में एक पुलिस वैन और एक कार के टूटे हुए शीशे भी दिख रहे थे.पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो कि केंद्र की नीतियों के खिलाफ कोलकाता में दो दिवसीय धरना दे रही हैं, ने "दंगाइयों को देश का दुश्मन" कहा और चेतावनी दी थी.

Advertisement

बीजेपी ने रामनवमी के दिन 30 मार्च को विरोध प्रदर्शन की घोषणा करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की थी. राज्य विधानसभा में भाजपा के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि जो लोग "सनातन संस्कृति" में विश्वास करते हैं, वे राम की जयंती मनाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया था कि इस दिन छुट्टी घोषित करने के बजाय उन्होंने मनगढ़ंत और झूठे दावे करके विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी.

Advertisement

इससे पहले दिन में ममता बनर्जी ने श्रद्धालुओं से ''शांतिपूर्ण'' तरीके से जुलूस निकालने की अपील की थी. बनर्जी ने अपनी पार्टी द्वारा आयोजित धरने के बीच मंत से कहा था, 'मैं निवेदन करना चाहती हूं कि जो लोग आज रामनवमी के लिए जुलूस निकाल रहे हैं, कृपया निकालें लेकिन शांति से. शांतिपूर्वक मनाएं और हिंसा फैलाने की कोशिश न करें. उत्तेजित न हों.”

Advertisement

तृणमूल प्रमुख ने कल बंगाल की राजधानी कोलकाता में रेड रोड इलाके में डॉ बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया था. टीएमसी केंद्र द्वारा मनरेगा, आवास और सड़क सहित अन्य योजनाओं के लिए राज्य को राशि भेजने पर कथित रूप से "रोक" लगाने का विरोध कर रही है.

Advertisement
Topics mentioned in this article