AAP ने ऐसे उम्मीदवार को क्यों मैदान में उतारा है? - आम आदमी पार्टी के आरोपों पर बांसुरी स्वराज का पलटवार

शिक्षा मंत्री आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘बांसुरी स्वराज ने नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मीनाक्षी लेखी की जगह ली है. उन्होंने अदालतों में राष्ट्र-विरोधी शक्तियों का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने चंडीगढ़ के महापौर का प्रतिनिधित्व किया, जो हाल के चुनाव में धोखाधड़ी से चुने गए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से बांसुरी स्वराज को उम्मीदवार बनाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए रविवार को दावा किया कि स्वराज ने एक वकील के रूप में अदालत में राष्ट्र-विरोधी ताकतों का प्रतिनिधित्व किया है. बांसुरी स्वराज ने इन आरोपों को लेकर दिल्ली की सत्तारूढ़ आप पर पलटवार करते हुए उसके उम्मीदवार पर सवाल खड़े किए.

दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को अदालत में राष्ट्र-विरोधी ताकतों का पक्ष लेने के लिए देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. आतिशी ने यह भी मांग की कि भाजपा बांसुरी की जगह किसी और को नयी दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाए. आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘बांसुरी स्वराज ने नयी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मीनाक्षी लेखी की जगह ली है. उन्होंने अदालतों में राष्ट्र-विरोधी शक्तियों का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने चंडीगढ़ के महापौर का प्रतिनिधित्व किया, जो हाल के चुनाव में धोखाधड़ी से चुने गए थे. स्वराज ने 2012 से 2014 तक अदालतों में भगोड़े कारोबारी ललित मोदी का भी प्रतिनिधित्व किया है.''

उन्होंने यह भी मांग की कि भाजपा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बदले. बांसुरी स्वराज ने आतिशी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पर भी सवाल उठाया, जिन्हें शनिवार को राजेंद्र नगर में उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता ने कथित तौर पर पीटा था. बांसुरी ने आप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘ मैं आम आदमी पार्टी से पूछना चाहती हूं - आपने ऐसे उम्मीदवार को क्यों मैदान में उतारा है, जिसे कल (शनिवार) राजेंद्र नगर में उसके खुद के कैडर ने पीटा था? ''

Advertisement

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है, जो उनकी अपनी पार्टी के सदस्यों को पसंद नहीं है. वे हम पर आरोप लगा सकते हैं लेकिन जनता उन्हें चुनाव में जवाब देगी.''आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- :

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के हाथरस में एक सत्‍संग के दौरान हुए हादसे पर पीएम मोदी ने संसद में दुख व्यक्त किया
Topics mentioned in this article