पहचान बदलकर पश्चिम बंगाल में रह रहा था बांग्लादेश के बैंक घोटाले का आरोपी, ईडी ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

ईडी ने यह पता लगाया है कि ये बांग्लादेशी नागरिक धोखाधड़ी से प्राप्त पहचान के आधार पर भारत में कंपनियां बनाने में कामयाब रहे हैं और यहां तक ​​कि पश्चिम बंगाल में संपत्तियां भी खरीदी हैं.

पहचान बदलकर पश्चिम बंगाल में रह रहा था बांग्लादेश के बैंक घोटाले का आरोपी, ईडी ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

ईडी ने पीएमएलए 2002 के तहत मास्टरमाइंड प्रोशांत कुमार हलदर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश के बड़े बैंक घोटाले के आरोपी को अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए प्रोशांत कुमार हलदर, प्रीतीश कुमार हलदर और उनके सहयोगियों से जुड़े 11 परिसरों में तलाशी अभियान चलाया गया है. तलाशी के दौरान प्रोशांत हलदर को उसके 5 अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है. प्रोशांत कुमार हलदर भारत में शिबशंकर हलदर के नाम की पहचान के साथ रह रहा था. तलाशी के दौरान यह पता चला कि उसने अपने अन्य सहयोगियों के साथ धोखाधड़ी से पश्चिम बंगाल से राशन कार्ड, भारतीय मतदाता पहचान पत्र, पैन और आधार कार्ड जैसी सरकारी पहचान प्राप्त की.

ईडी ने यह पता लगाया है कि ये बांग्लादेशी नागरिक धोखाधड़ी से प्राप्त पहचान के आधार पर भारत में कंपनियां बनाने में कामयाब रहे हैं और यहां तक ​​कि पश्चिम बंगाल में संपत्तियां भी खरीदी हैं. सीमापार कर प्रोशांत पर मनी लॉन्ड्रिंग मामला बनता है क्योंकि उसको बांग्लादेश में लगभग 10,000 करोड़ के बांग्लादेश टका बैंक धोखाधड़ी में आरोपी पाया गया है. उस पर आरोप है कि पैसा उसने बांग्लादेश के बाहर कई देशों में भेजा. उसके पास बांग्लादेश और भारतीय पासपोर्ट के अलावा ग्रेनेडा पासपोर्ट भी पाया गया है. यह भी पता चला है कि इंटरपोल ने प्रोशांत कुमार हलदर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया है.

ईडी ने पीएमएलए 2002 के तहत मास्टरमाइंड प्रोशांत कुमार हलदर उर्फ ​​शिबाशंकर हलदर समेत सभी 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम प्रोशांत कुमार हलदर उर्फ ​​प्रशांत हलदर उर्फ ​​शिब शंकर हलदर, स्वपन मैत्रा उर्फ ​​स्वपन मिस्त्री, उत्तम मैत्रा उर्फ ​​उत्तम मिस्त्री, इमाम होसियन उर्फ ​​इमोन हलदर, अमाना सुल्ताना उर्फ ​​शर्मी हलदर और प्रणेश कुमार हलदर है. गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को कोर्ट में पेश किया गया. विशेष अदालत (पीएमएलए) ने 5 आरोपी व्यक्तियों को प्रवर्तन हिरासत में और 1 आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:
आईएएस पूजा सिंघल को ED ने मनी लांड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार
ED ने माफिया सरगना मुख्‍तार अंसारी के भाई अफजाल से 10 घंटे की पूछताछ, कई सवालों का नहीं दे पाए जवाब
झारखंड की आईएएस अधिकारी, उनके पति के खाते में थी बड़ी रकम, सीए को स्थानांतरित किया धन : ईडी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड की खनन सचिव और आईएएस पूजा सिंघल गिरफ्तार