पंजाब के मंत्री अमन अरोड़ा की विदेश यात्रा पर रोक, कहा- राजनीतिक कारणों से नहीं दी गई अनुमति

मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पराली पर केंद्र सरकार, पंजाब सरकार की कमियां तो निकालती है, लेकिन जहां से समाधान निकलता है, वहां जाने की अनुमति नहीं देती.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

पंजाब सरकार में मंत्री अमन अरोड़ा की विदेश यात्रा पर रोक लग गई है. न्यू रिन्यूएबल एनर्जी पर होने वाले नॉलेज एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए अमन अरोड़ा विदेश जाने वाले थे. 24 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच ये प्रोग्राम बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी में होने वाले हैं. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विदेश यात्रा पर भी रोक लग गई थी. जिस पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए थे.

अमन अरोड़ा ने बयान जारी कर कहा कि मेरी यात्रा राजनीतिक कारणों से रोकी गई है, केंद्र नहीं चाहती कि दिल्ली और पंजाब सरकार प्रदूषण की समस्या का हल निकाले. पराली पर केंद्र सरकार, पंजाब सरकार की कमियां तो निकालती है, लेकिन जहां से समाधान निकलता है, वहां जाने की अनुमति नहीं देती.

उन्होंने कहा कि ग्रीन हाइड्रोजन से प्रदूषण और पराली की समस्या के समाधान निकाले जा सकते हैं. इस यात्रा पर सरकार का एक रुपया का भी खर्च नहीं आना था.

इधर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा सह प्रभारी बनने के बाद पहली बार गुजरात का दौरा कर रहे हैं. 24 सितंबर यानी शनिवार सुबह वो राजकोट पहुंचेंगे. जहां वो कार्यकर्ताओं और सीनियर लीडरशिप से मिलेंगे. दोपहर में राघव चड्ढा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. वहीं शाम में महात्मा गांधी के बचपन के निवास स्थान पहुंचकर बापू का आशीर्वाद लेंगे.

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?
Topics mentioned in this article