बाबा सिद्दीकी मर्डर : लॉरेंस बिश्नोई के करीबी जीशान अख्तर और शिव गौतम के खिलाफ लुकआउट नोटिस

क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार हर बार्डर और एयरपोर्ट पर आरोपियों की जानकारी दे दी गई है और उनकी तलाश चल रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मुंबई में पिछले सप्ताह बाब सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले  शिव कुमार गौतम और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी जीशान अख्तर के खिलाफ भी मुंबई पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है. इससे पहले कल पुलिस ने शुभम लोनकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था.  

पुलिस को शक है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में आरोपी यह तीनों देश छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं. क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार हर बार्डर और एयरपोर्ट पर आरोपियों की जानकारी दे दी गई है और उनकी तलाश चल रही है.

बाबा सिद्दीकी 66 साल के थे. उनकी 13 अक्टूबर को दशहरे के दिन रात में करीब 9.30 बजे जीशान के बांद्रा ईस्ट ऑफिस के बाहर तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया था कि उन पर छह गोलियां चलाई गईं, जिनमें से चार उन्हें और एक अन्य गोली उनके एक सहयोगी के पैर में लगी. सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.

"मेरे परिवार को न्याय चाहिए": बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बोले उनके बेटे MLA जीशान सिद्दीकी

उन पर हमला करने वाले दो शूटरों, हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया था. उत्तर प्रदेश का ही आरोपी शिव कुमार गौतम फरार है. 

रविवार को कश्यप ने मुंबई की एक अदालत में दावा किया था कि उसकी उम्र 17 साल है, जबकि उसके आधार कार्ड में उसकी उम्र 19 साल लिखी है. उसके बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट का आदेश दिया गया था. सोमवार को टेस्ट के नतीजों से साबित हो गया कि वह नाबालिग नहीं है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदिग्धों ने दावा किया है कि वे गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करते हैं. यही दावा रविवार को सोशल मीडिया पोस्ट में भी किया गया था. यह फेसबुक पोस्ट शुबू लोनकर नाम के एक व्यक्ति के हैंडल से की गई थी. इसे बिश्नोई गिरोह का सहयोगी शुभम रामेश्वर लोनकर माना जा रहा है, जिसने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : शूटर्स ने इस वजह से चुना था जिशान का ऑफिस, पहले ही कर ली थी रेकी

बाबा सिद्दीकी केस : 65 गोलियां, बाइक की जगह ऑटो, आरोपियों की थी फुलप्रूफ प्लानिंग, पढ़ें 8 बड़े अपडेट्स

Featured Video Of The Day
Sudhanshu Trivedi का MVA पर वार, कहा चुनाव की जीत होगी ऐतिहासिक
Topics mentioned in this article