कॉन्ट्रैक्ट किलर से कराई गई बाबा सिद्दीकी की हत्या! यूपी और हरियाणा से पहुंचे थे शूटर, लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग पर शक

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्‍या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही यह सवाल भी बना हुआ है कि क्‍या इस हत्‍या के पीछे लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग का हाथ तो नहीं है?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
मुंबई :

एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है. इस घटना को लेकर महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने इस घटना पर को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया और कहा कि इस हमले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह दोनों ही शख्‍स अन्‍य राज्‍यों के हैं. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट दिया गया था. साथ ही यह सवाल भी बना हुआ है कि क्‍या इस हत्‍या के पीछे लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग का हाथ तो नहीं है. 

ये भी पढ़ें : अपनी शानदार इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाते थे बाबा सिद्दीकी, शाहरुख-सलमान की कराई थी दोस्‍ती

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि खुलासा किया है कि दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं. इस मामले में तीसरा आरोपी अभी फरार है.

मुख्‍यमंत्री के बयान से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि हत्‍यारों को बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के लिए पैसे देकर अन्‍य राज्‍यों से बुलाया गया था. लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. 

अभी तक किसी गैंग ने नहीं ली जिम्‍मेदारी 

लॉरेंन्‍स बिश्‍नोई गैंग से जुड़े कई शूटर उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा जैसे राज्‍यों से आते हैं. इसलिए इन कयासों को बल मिल रहा है. हालांकि अभी तक किसी भी गैंग ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. 

Advertisement

एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर परमजीत सिंह दहिया ने कहा, "यह घटना रात करीब 9:30 बजे निर्मल नगर में हुई. इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच मुंबई पूरे मामले की जांच कर रही है."

Advertisement

सिद्दीकी पर 6 गोलियां चलाई, 4 लगी 

बाबा सिद्दीकी पर उस वक्‍त गोलियां चलाई गई, जब वे बांद्रा ईस्ट में अपने बेटे और विधायक जीशान के ऑफिस के बाहर थे. हमलावरों ने उन पर छह गोलियां चलाईं, जिनमें से चार गोलियां उन्‍हें लगी. उन्‍हें तुरंत ही लीलावती अस्‍पताल ले जाया गया. हालांकि उन्‍हें बचाया नहीं जा सका है. 

इस मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर जिस पिस्तौल से हमला किया गया था, उसे जब्‍त कर लिया गया है. बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के लिए 9.9 एमएम की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique Shot Dead In Mumbai: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले Eknath Shinde?
Topics mentioned in this article