ये तो गजब ही है! बाबा ने ग्लेशियर पर बना दिया मंदिर, गांव वाले नराज, प्रशासन भी हैरान

उच्च हिमालय क्षेत्र के सुन्दरदूंगा ग्लेशियर पर एक बाबा ने सरकारी जमीन पर एक भव्य मंदिर बना डाला. संत ने 5 हजार मीटर में छोटा सा मंदिर बना दिया, जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

उत्तराखंड के बागेश्वर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बाबा ने ग्लेशियर पर करीब 5 हजार मीटर की ऊंचाई पर अवैध तरीके से मंदिर बना लिया है. स्थानीय लोगों के विरोध के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं.

जनपद बागेश्वर के कपकोट तहसील अंतर्गत उच्च हिमालय क्षेत्र के सुन्दरदूंगा ग्लेशियर के बेहद करीब में एक बाहरी संत ने सरकारी जमीन पर एक भव्य मंदिर बना डाला. संत ने 5 हजार मीटर में छोटा सा मंदिर भी बनवा दिया. बाबा इतना पर ही नहीं रूके, वे पवित्र देवी कुंड में स्नान भी कर लिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अब सवाल ये है कि ये बाबा कहां से आए हैं और किस राज्य के रहने वाले हैं? अभी तक ये बात किसी को भी पता नहीं है. ग्लेशियर रेंज के फॉरेस्ट की चेक पोस्ट में ना ही संत की कोई एंट्री रजिस्टर्ड है, जबकि पूर्व में पिंडारी ग़लेशियर में हादसे हो चुके जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई, मामला तब उजगार हुआ तो स्थानीय लोगों ने इस पवित्र मंदिर का कुंड के पास बनाने का और देवी कुंड में स्नान करने का विरोध किया. अब  प्रशासन भी मामले की गहन जांच में जुट गया है.

स्थानीय लोगों ने क्यों किया विरोध? 
स्थानीय लोगों का मानना है कि देवी कुंड नाम के झील में साल में एक बार देवी-देवाताओं को स्नान कराने के लिए लाते हैं. ऐसे में बाबा का झील में नहाना ठीक नहीं है और वहां के स्थानीय लोग बाबा के खिलाफ विरोध का बिगुल फूंक दिया है. 

ये भी पढ़ें:- 
केजरीवाल की जमानत पर जब वकील सिंघवी ने दी पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान की दलील, जानें क्या कहा

Featured Video Of The Day
PM Modi से मुलाकात करेंगे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump, ट्रंप ने खुद दिया बयान