यूपी में ट्रेन को डिरेल की कोशिश नाकाम, लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

लकड़ी फंस जाने से ट्रैक पर लगा सिग्नल डिवाइस क्षतिग्रस्त हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद लोको पायलट ने फंसे टुकड़े को निकाला. लगभग दो घंटे तक लखनऊ-हरदोई अप और डाउन ट्रैक प्रभावित रहा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस कारण करीब दो घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा. 
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से एक ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई है. जानकारी के अनुसार रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा मिला जो कि चलती ट्रेन से टकराया. लखनऊ से नई दिल्ली रेल मार्ग पर ये हादसा हुआ है. ये लकड़ी का टुकड़ा मलिहाबाद और काकोरी रेलवे स्टेशन के बीच में रेलवे ट्रैक पर रखा गया था. जब बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस यहां से गुजरी तो लकड़ी का टुकड़ा उसमें फंस गया. लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन को रुक दिया, जिसके कारण बड़ा हादसा होते हुए टल गया. रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात नौ बजकर पांच मिनट पर डाउन ट्रैक पर रखे लकड़ी के टुकड़े से टकराने के बाद 14236 बरेली वाराणसी एक्सप्रेस रुक गई. ये टुकड़ा दो फीट लंबे था और इसका वजन 10 किलो का था. 

सिग्नल डिवाइस क्षतिग्रस्त

घटना के तुरंत बाद स्टेशन मास्टरों को अप व डाउन ट्रैक के लिए चेतावनी जारी की गई. ट्रैक जांच के दौरान अप ट्रैक पर भी लकड़ी की टहनी मिली. इस कारण करीब दो घंटे तक ट्रेनों का संचालन बंद रहा. कड़ी मशक्कत के बाद लोको पायलट ने फंसे टुकड़े को निकाला. लगभग दो घंटे तक लखनऊ-हरदोई अप और डाउन ट्रैक प्रभावित रहा.  ट्रेनों को काशन के साथ संचालित किया गया. रात 11 बजकर 15 मिनट पर दोनों ट्रैक को सुचारू कर दिया गया. लकड़ी फंस जाने से ट्रैक पर लगा सिग्नल डिवाइस क्षतिग्रस्त हो गया. 

मौके पर आरपीएफ के जवान भी पहुंचे और लगभग दो फीट लंबे और 10 किलो वजनी लकड़ी के टुकड़े को हटाकर रेलवे ट्रैक को बहाल कराया गया.

Advertisement

Video : Maharashtra Assembly Elections: Shivsena UBT ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Featured Video Of The Day
Gurugram में दर्दनाक हादसा, मकान में आग लगने से 4 युवकों की जिंदा जलकर मौत | NDTV India