मंत्री आतिशी ने दिल्ली के मुख्‍य सचिव को भेजी सीवर और जलापूर्ति से जुड़ी 80 शिकायतें, 48 घंटे में सुलझाने का अल्‍टीमेटम

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि सीईओ, मुख्य अभियंताओं और अन्य अधिकारियों को निरीक्षण रिपोर्ट हर सोमवार को मुझे भेजनी होती है, लेकिन उनसे मुझे एक भी निरीक्षण रिपोर्ट नहीं मिली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली की जल मंत्री आतिशी (Atishi) ने सीवर ओवरफ्लो, दूषित जलापूर्ति और पाइपलाइन रिसाव जैसे मुदृों पर मुख्य सचिव को तत्काल संज्ञान लेने के लिए कहा है. उन्होंने मुख्य सचिव को मात्र एक ही दिन में जनता से आई 80 शिकायतें भेजी और उन समस्याओं को सुलझाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली जल बोर्ड के 1916 हेल्पलाइन पर 10,000 से ज्‍यादा शिकायतें मिली हैं, जिनका कोई समाधान नहीं हुआ है. उन्‍होंने कहा कि सीईओ को बार-बार निर्देश देने के बाद भी जमीनी स्‍तर पर स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है. इसके कारण कई स्थानों पर लोग अमानवीय परिस्थितियों में रहने को मजबूर हैं. 

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि सीईओ, मुख्य अभियंताओं और अन्य अधिकारियों को निरीक्षण रिपोर्ट हर सोमवार को मुझे भेजनी होती है, लेकिन उनसे मुझे एक भी निरीक्षण रिपोर्ट नहीं मिली है. इन सब से ऐसा लगता है जैसे डीजेबी अधिकारी चाहते है कि दिल्ली के लोग ओवरफ्लो हो रहे सीवर, दूषित जल आपूर्ति और लीक हो रही पानी की पाइपलाइनों के साथ रहें. 

शिकायतों के बावजूद नहीं हुआ सुधार : आ‍तिशी 

उन्होंने कहा कि, जब दिल्‍ली जल बोर्ड के सीईओ और अधिकारियों द्वारा शिकायतों पर संज्ञान नहीं लिया जा रहा है. ऐसे में अब सीधे मुख्य सचिव को जल बोर्ड की सभी शिकायतें भेजी जाएंगी. उन्‍होंने मुख्य सचिव समस्याओं का 48 घंटे में शॉर्ट टर्म समाधान निकालने और सप्ताह भर में समस्या को पूरी तरह खत्‍म करने के निर्देश दिए.  

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैं इस बात से हैरान हूं कि बार-बार शिकायतों के बावजूद वरिष्ठ अधिकारी मामले में सुधार नहीं कर पाए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली की महिलाओं को कब से मिलनी शुरू होगी 1000 रुपए की किश्त? मंत्री आतिशी ने बताया
* "मैं दिल्लीवालों का कभी कर्ज नहीं उतार सकता.": दिल्ली बजट पर CM अरविंद केजरीवाल
* दिल्ली बजट में बड़ी घोषणा, इन वयस्क महिला को हर माह 1,000 रुपये देगी सरकार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article