मुंबई की अटल सेतु से कुदकर युवक ने की खुदकुशी! शव की तलाश जारी

अटल सेतु कंट्रोल रूम के CCTV फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि घटना सुबह करीब 9.57 बजे की है. लेकिन अभी तक युवक मिला नही है इसलिए उसकी पहचान नही हो पाई है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ने वाली अटल सेतु (Atal Setu) पर सोमवार को एक युवक ने आत्महत्या कर ली.  पुलिस के मुताबिक शिवडी पुलिस स्टेशन सीमा में 8.5 किमी दूर अटल सेतु पर एक व्यक्ति ने समुद्र में कूदकर आत्महत्या कर ली. घटनास्थल पर मिली लाल रंग की कार (ब्रेजा) नंबर MH01DT9188 सुशांत चक्रवर्ती के नाम रजिस्टर्ड है. अटल सेतु कंट्रोल रूम के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि घटना सुबह करीब 9.57 बजे की है. लेकिन अभी तक युवक मिला नही है इसलिए उसकी पहचान नही हो पाई है. 

कई लोग कर चुके हैं अटल सेतु से आत्महत्या
मुंबई में जब से अटल सेतु आम लोगों के लिए खुला है लोगों को मुंबई से नवी मुंबई जाने में काफी राहत हुई है हालांकि हाल के दिनों में कई लोग यहां से कुदकर अपनी जान दे चुके हैं. हाल ही में एक युवा इंजीनियर ने अटल सेतु से कूदकर खुदकुशी कर ली थी. मृतक की पहचान डोंबवली के 38 वर्षीय श्रीनिवासन कुरुतुरी के तौर पर हुई थी. श्रीनिवासन ने अटल सेतु पर दोपहर 12.24 बजे मुंबई से नवी मुंबई की तरफ जाने वाली लेन से कूदकर खुदकुशी की थी.  

2016 में प्रधानमंत्री मोदी ने रखी थी आधारशिला 
छह लेन का ट्रांस-हार्बर पुल 21.8 किमी लंबा है और 16.5 किमी लंबा सी-लिंक है. इस पुल के बनने से मुंबई और नवी मुंबई आने जाने में घंटों के बजाये महज 15-20 मिनट का समय लग रहा है. पुल की आधारशिला दिसंबर 2016 में प्रधानमंत्री मोदी ने रखी थी.

Advertisement

मुंबई से गोवा जाना हुआ आसान
अटल सेतु का लक्ष्य मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में कनेक्टिविटी में सुधार करना है, जिससे सेवरी और न्हावा शेवा जैसे प्रमुख स्थानों के बीच ट्रैवल में बेहद कम वक्त लगेगा. देश का यह सबसे लंबा पुल 21.8 किलोमीटर लंबा है जिसमें समुद्र के ऊपर का 16.5 किलोमीटर हिस्सा शामिल है. इसके शुरू होने से मुंबई महानगर से नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की दूरी कम हो गयी है और पुणे, गोवा एवं दक्षिण भारतीय शहरों तक की यात्रा का समय भी घट जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah News: कौन था Nasrallah के करीब जो इजरायल को दे रहा था हर जानकारी? |Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article