विधानसभा चुनावों को लेकर एक्शन मोड में बीजेपी, 4 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र को चुनाव प्रभारी और अश्वनी वैष्णव सह प्रभारी बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में मिले झटके के बाद बीजेपी अब आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर मिशन मोड में है. सोमवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव वाले राज्यों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. चार चुनावी राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए पार्टी ने प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. 

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र को चुनाव प्रभारी और अश्वनी वैष्णव सह प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 105 सीटें हैं और इस साल के अंत में इन सभी सीटों पर विधानसभा चुनावों का आयोजन किया जाएगा.

Advertisement

इसी तरह हरियाणा के चुनाव अभियान की कमान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सौंपी गई है. प्रदेश में बिप्लब कुमार देब को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. हरियाणा में अक्टूबर या फिर नवंबर में विधानसभा चुनावों का आयोजन कराया जा सकता है. यहां विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव होगा.

झारखंड के लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रभारी बना गया गया है. असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. झारखंड की 82 विधानसभा सीटों पर भी इस साल के अंत में चुनावों का आयोजन किया जाएगा.

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू कश्मीर का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पहले 107 विधानसभा सीटें थीं, जो अब 114 हो गई हैं. यहां पहले विधानसभा में 2 नामित सदस्य हुआ करते थे, जो अब 5 हो गए हैं. 

Featured Video Of The Day
Vasant Vihar: 24 घंटे बाद Under Construction Basement से मिला 1 मजदूर का शव, 2 Labour अभी भी लापता