'असम में फिर बनेगी BJP सरकार, हमने जी जान से मेहनत की', PM मोदी ने 'कांग्रेस राज' से की तुलना

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले परिवारों को भी वर्षों तक अभाव में रखा. उन्होंने कहा, "बीते पांच सालों में भाजपा ने NDA सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों के लिए पढ़ाई, कमाई और दवाई से जुड़ी जरूरतों के लिए एक के बाद एक कदम उठाए हैं."

Advertisement
Read Time: 24 mins
P

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज असम विधान सभा चुनावों (Assam Assembly Polls) के लिए बोकाखाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में असम में बीजेपी (BJP) की डबल इंजन की सरकार ने खूब विकास किया है. उन्होंने कहा कि दूसरी बार राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने इस दौरान बीजेपी सरकार से पहले की कांग्रेस सरकार के कामकाज की तुलना बीजेपी सरकार से की. पीएम ने कहा कि अपने चुनावी वादों को पूरा करने केलिए हमने ने जी जान से मेहनत की.

पीएम रैली में नारे भी लगाए और कहा, "अब ये तय हो गया है कि असम में दूसरी बार भाजपा सरकार..असम में दूसरी बार NDA सरकार.. असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार.." पीएम ने कहा, "आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है."

PM मोदी पर बरसे TMC नेता अभिषेक बनर्जी, बोले- मैं देता हूं आपको बहस की चुनौती, सिर्फ 2 मिनट..."

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के शासनकाल में यह सवाल होता था कि असम को लूट से कैसे बचाएं? कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? लेकिन NDA के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं, पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है. एनडीए के शासनकाल में असम ने विकास की नई ऊंचाइयां छू ली हैं."

Advertisement

पीएम ने कहा कि एनडीए के शासनकाल में राइनो के शिकारियों को जेल में डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम असम में पशुओं की सुरक्षा और लोगों की सहूलियतों पर काम कर रहे हैं. पीएम ने कहा, "काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी हैं और रोजी रोटी के साधन भी हैं. मुझे खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है."

Advertisement

दिल्ली की तर्ज पर असम में फ्री बिजली, महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये: राहुल गांधी के 5 बड़े ऐलान

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि असम दर्शन के तहत 9,000 से ज्यादा सत्रों, नामघरों और आस्था से जुड़े दूसरे स्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने का काम भी भाजपा और एनडीए की सरकार ने किया है. पीएम ने कहा, "भाजपा के नेतृत्व में NDA सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को तो सिर्फ सत्ता से मतलब है, वो चाहे कैसे भी मिले..असल में कांग्रेस का खज़ाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए."

Advertisement

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चाय बागान में काम करने वाले परिवारों को भी वर्षों तक अभाव में रखा. उन्होंने कहा, "बीते पांच सालों में भाजपा ने NDA सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों के लिए पढ़ाई, कमाई और दवाई से जुड़ी जरूरतों के लिए एक के बाद एक कदम उठाए हैं." उन्होंने कहा, "चाय जनजाति के साथियों और इस जनजाति से निकली महान विभूतियों को मान-सम्मान और स्वाभिमान का जीवन देने के लिए NDA प्रतिबद्ध हैं. टी गार्डन्स में काम करने वाले श्रमिक साथियों की दैनिक मजदूरी बढ़े इसके लिए भी असम सरकार पूरी तरह गंभीर है."

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave