VIDEO: आसनसोल सीट पर उपचुनाव के दौरान जमकर हुई हाथापाई, बीजेपी का TMC पर आरोप

बाबुल सुप्रियो इस बार बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. यहां भाजपा ने केया घोष तो माकपा ने सायरा शाह हलीम मैदान में उतरी हैं. बालीगंज में तीनों ही पार्टी अपनी जीत को लेकर दावे कर चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

आज एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट भी शामिल है. जो कि बाबुल सुप्रियो की वजह से खाली हुई है. मतदान के दौरान आसनसोल में हिंसा भड़क गई, जहां लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि टीएमसी के लोगों ने हम पर हमला किया, हमारे काफिले पर पथराव किया. पुलिस ने कुछ भी एक्शन नहीं लिया. इसके बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ टीएमसी का दामन थाम लिया. अब उन्हीं की उस खाली हो चुकी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. सबसे ज्यादा नजर आसनसोल की लोकसभा सीट पर रहने वाली है. इस सीट से तृणमूल उम्मीदवार अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा का सामना बीजेपी के अग्निमित्रा पॉल से है, जो डिजाइनर से विधायक बनी हैं.

बाबुल सुप्रियो इस बार बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. यहां भाजपा ने केया घोष तो माकपा ने सायरा शाह हलीम को मैदान में उतरी हैं. बालीगंज में तीनों ही पार्टी अपनी जीत को लेकर दावे कर चुकी हैं. महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट महाविकास आघाड़ी और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुकी है.

Advertisement

कोल्हापुर शहर उत्तर से कांग्रेस के विधायक रहे चंद्रकांत जाधव की मृत्यु के बाद इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस के टिकट पर लड़ रही महाविकास आघाड़ी की उम्मीदवार जयश्री जाधव और बीजेपी के सत्यजीत कदम के बीच है. इस सीट पर कुल 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं.

Advertisement

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट से 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. लेकिन यहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी दल कांग्रेस, मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता कांग्रेस के बीच होने की संभावना है. खैरागढ़ उपचुनाव के लिए भाजपा ने एक बार फिर पूर्व विधायक कोमल जंघेल को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने महिला उम्मीदवार यशोदा वर्मा पर भरोसा जताया है. वहीं, जनता कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए वकील और खैरागढ़ राजपरिवार के दामाद नरेंद्र सोनी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement

बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. यहां से कुल 13 प्रत्याशी मैदान में आज उतरे हैं. इस सीट पर बीजेपी से बेबी कुमारी (Baby Kumari), वीआईपी से डॉक्टर गीता (Dr. Geeta) और आरजेडी से अमर पासवान (Amar Paswan) प्रत्याशी हैं. कांग्रेस से तरुण चौधरी को उतारा गया है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article