'युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो' : कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर केजरीवाल का पलटवार

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जब सेना से अग्निवीर का तमगा लेकर रिटायर होंगे और अगर मुझे भी बीजेपी ऑफिस में सिक्योरिटी (गार्ड) रखना पड़े तो मैं अग्निवीर को ही प्राथमिकता दूंगा.  

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इस बीच, इसी मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक बयान पर सियासत और गरमा गई है. दरअसल,  कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका, चाइना एवं फ्रांस में कांट्रैक्ट बेसिस पर सेना में भर्ती होती है. हमारे यहां सेना से रिटायर होने की आयु ज्यादा है. उसे कम करने का सरकार ने फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जब सेना से अग्निवीर का तमगा लेकर रिटायर होंगे और अगर मुझे भी इस बीजेपी की ऑफिस में सिक्योरिटी (गार्ड) रखना पड़े तो मैं अग्निवीर को ही प्राथमिकता दूंगा.  

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीट किया कि, 'देश के युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो. हमारे देश के युवा दिन-रात मेहनत करके फ़िज़िकल पास करते हैं, टेस्ट पास करते हैं, क्योंकि वो फ़ौज में जाकर पूरा जीवन देश की सेवा करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वो BJP के दफ़्तर के बाहर गार्ड लगना चाहते हैं. 

कांग्रेस के सांसदों और नेताओं ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की नयी अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के प्रति एकजुटता दिखाते हुए रविवार को यहां जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह' किया. कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए फायदेमंद नहीं है तथा यह राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डालती है.

Advertisement
    Featured Video Of The Day
    UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'