दिल्ली सरकार के स्कूल के 32 बच्चों ने NDA में हासिल की सफलता, CM केजरीवाल ने घर बुलाकर की मुलाकात

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्कूल के बैच के 76 में से 32 छात्रों ने इस साल एनडीए लिखित परीक्षा (NDA Written Exam) पास कर ली है. जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसे चमत्कार बताया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि छात्रों की यह उपलब्धि किसी चमत्कार से कम नहीं है. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस साल एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आर्म्ड फोर्स प्रिपरेटरी स्कूल (Armed Forces Preparatory School) के छात्रों से मुलाकात की. बता दें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्कूल के बैच के 76 में से 32 छात्रों ने इस साल एनडीए लिखित परीक्षा (NDA Written Exam) पास कर ली है. जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने इसे चमत्कार बताया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद नहीं थी कि स्कूल की शुरुआत के पहले ही साल में इतने बेहतरीन नतीजे आएंगे.

Advertisement

यह उपलब्धि किसी चमत्कार से कम नहीं- CM केजरीवाल

एक्स (पूर्व ट्विटर) पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एनडीए में सफल हुए छात्रों से मुलाकात का एक वीडियो शेयर किया है. इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि  एक साल पहले हमने दिल्ली के बच्चों को फ़ौज के लिए तैयार करने के लिए आर्म्ड फोर्स प्रिपरेटरी स्कूल शुरू किया था. हालाँकि, स्कूल में हमने सब बेस्ट से बेस्ट सुविधाएँ दीं थीं, लेकिन उम्मीद नहीं थी कि पहले ही साल में इतने शानदार नतीजे आएंगे. पहले बैच के 76 बच्चे NDA की लिखित परीक्षा में शामिल हुए. जिसमें 32 पास हो गए. ऐसा लग रहा है कि यह कोई चमत्कार  है.

Advertisement

CM केजरीवाल ने NDA की परीक्षा में सफल छात्रों को चाय पर बुलाया

उन्होंने आगे बताया कि आज इन बच्चों को अपने घर चाय पर बुलाया था. इनसे मिलकर ख़ुशी से आँखें नम हो गईं. हमारे बच्चे अच्छे, ज़िम्मेदार और देशभक्त नागरिक बन रहे हैं. क्या कॉन्फिडेंस है बच्चों में, देश के लिए कुछ कर गुज़रने का जज़्बा है. भगवान इन्हें सारी सफलता और खुशियाँ प्रदान करें.

Advertisement

एनडीए की लिखित परीक्षा में 9 लड़कियों ने भी मारी बाजी

दिल्ली सरकार के शहीद भगत सिंह सशस्त्र बल प्रिपरेटरी स्कूल (एएफपीएस) के जिन 32 छात्रों ने यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए की लिखित परीक्षा पास की है उनमें 9 लड़कियां भी शामिल हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress