मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट के फैसले को SC में दी चुनौती

मानहानि के एक मामले को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वर्तमान मुख्यमंत्री आतिशी ने सुप्रीम कोर्ट मे चुनौती दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अग्रवाल समाज का नाम वोटिंग लिस्ट से काटने के बयान से जुड़े मानहानि के मामले में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वर्तमान मुख्यमंत्री आतिशी ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती है. केजरीवाल और अन्य नेताओं के खिलाफ निचली अदालत में चल रहे मानहानि के मुकदमे को रद्द करने से दिल्ली हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया था. केजरीवाल और आतिशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 27 सितंबर को सुनवाई करेगा.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ आप के आरोप मानहानिकारक हैं और भाजपा को बदनाम करने और अनुचित राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए लगाए गए थे. दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल, आतिशी और अन्य को ट्रायल कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया था.

BJP नेता राजीव बब्बर ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वर्तमान सीएम आतिशी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. हाईकोर्ट के फैसले के बाद राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को 3 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

Featured Video Of The Day
Delhi में Dengue का खतरा बढ़ा, एक हफ्ते में 300 से ज्यादा मरीज, दो की मौत
Topics mentioned in this article