मुझसे बदला लेने के लिए अरुण जेटली कर रहे जांच एजेंसियों का इस्‍तेमाल : कैप्‍टन अमरिंदर

मुझसे बदला लेने के लिए अरुण जेटली कर रहे जांच एजेंसियों का इस्‍तेमाल : कैप्‍टन अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

चंडीगढ़ :

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली उनके और परिजनों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय तथा आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही यह दावा भी किया कि उनकी किसी लेनदेन में कोई गैरकानूनी गतिविधि नहीं रही। ईडी ने कथित विदेशी विनियम उल्लंघनों और बिना कर चुकाये विदेशी संपत्तियां रखने के मामले में अमरिंदर के पुत्र रनिंदर के खिलाफ चल रही जांच के सिलसिले में उसे सम्मन भेजा है।

अमरिंदर ने कहा, ‘‘ईडी, आयकर विभाग जेटली के मंत्रालय के अधीन आते हैं और वह मुझसे (अमृतसर लोकसभा सीट पर हार का) बदला लेने के लिए मेरे और मेरे परिवार के सदस्यों के खिलाफ इन एजेसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।’’उन्होंने दावा किया, ‘‘अगली बार ईडी मुझे सम्मन भेज सकती है। यह पंजाब चुनावों तक होता रहेगा। चुनाव नजदीक होने की वजह से ऐसा हो रहा है। सात महीने बाद वे सब भूल जाएंगे।’’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मुझे भी आयकर विभाग से नोटिस मिला था, जब मैं अमेरिका में था। मैंने उसका जवाब दिया था। हम बेदाग निकलेंगे। कोई अवैध काम नहीं किया गया और भारतीय कानून का कोई उल्लंघन नहीं किया गया।’’आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ईडी ने रनिंदर को धन कथित रूप से स्विट्जरलैंड भेजे जाने और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में एक ट्रस्ट बनाने और कुछ सहयोगी कंपनियां बनाने के बारे में सफाई देने के लिए सम्मन भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग पहले भी इन मामलों की जांच कर चुका है और इस बाबत फिलहाल पंजाब की अदालत में मामला चल रहा है। मामले में अगली सुनवाई 26 जुलाई को है।

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com