“सत्ता का अहंकार”: कैप्टन-अमित शाह की मुलाकात पर कांग्रेस ने क्या कहा?

उल्लेखनीय है कि कैप्टन ने इस महीने की शुरुआत में विधायकों के एक वर्ग द्वारा एक साल के विद्रोह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया था.

Advertisement
Read Time: 24 mins
कई अटकलों के बीच अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अमित शाह के साथ किसानों के मुद्दों पर चर्चा की.
नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात के तुरंत बाद कांग्रेस ने बुधवार शाम को अमित शाह पर निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि अमित शाह इस बात से नाराज हैं कि पंजाब में एक दलित नेता को मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. इसलिए अमित शाह पंजाब से बदला लेना चाहते हैं. बुधवार को कैप्टन और शाह की मुलाकात के बाद कयासों का बाजार गरम था कि अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि कैप्टन ने इस महीने की शुरुआत में विधायकों के एक वर्ग द्वारा एक साल के विद्रोह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया था.

Advertisement
Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि, ''सत्ता में बैठे मठाधीश के अहंकार को ठेस पहुंची है. "क्योंकि अगर एक दलित को मुख्यमंत्री बना दिया तो वो पूछते हैं कि कांग्रेस में फैसले कौन ले रहा है? दलित को सर्वोच्च पद दिया जाना उन्हें रास नहीं आ रहा. दलित विरोधी राजनीति का केंद्र और कहीं नहीं, अमित शाह जी का निवास बना हुआ है.” सुरजेवाला ने दूसरे ट्वीट में #NoFarmersNoFood के साथ लिखा, “अमित शाह जी व मोदी जी पंजाब से प्रतिशोध की आग में जल रहे हैं. वे पंजाब से बदला लेना चाहते हैं क्योंकि वे किसान विरोधी काले कानूनों से अपने पूंजीपति साथियों का हित साधने में अब तक नाकाम रहे हैं. भाजपा का किसान विरोधी षड्यंत्र सफल नहीं होगा.”

Advertisement

कई अटकलों के बीच बुधवार शाम अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अमित शाह के साथ किसानों के मुद्दों पर चर्चा की. अमरिंदर सिंह ने #NoFarmersNoFood के साथ ट्वीट किया, “दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसलों के विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया.”

Advertisement
Advertisement

बता दें कि अमरिंदर सिंह चार दशकों से अधिक समय से कांग्रेस में बने हुए हैं और सबसे बड़े जन नेता के तौर पर माने जाते रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए स्पष्ट किया था कि वह विकल्पों की तलाश करेंगे. जब उनसे पत्रकारों द्वारा यह पूछा गया था कि क्या वह अगले साल होने वाले राज्य चुनावों से पहले कांग्रेस में बने रहेंगे या नई पार्टी बनाएंगे? तो उन्होंने कहा था, “हमेशा एक विकल्प होता है, और समय आने पर मैं उस विकल्प का उपयोग करूंगा.” उन्होंने यह भी कहा था कि वह "दोस्तों" के साथ चर्चा के बाद अपने भविष्य के कदम पर फैसला करेंगे.

Featured Video Of The Day
Barbados Hurricane: Barbados में Storm में फंसी भारतीय टीम, Airport बंद होने की वजह से होटल में रहने को मजबूर