"दोषियों को जल्‍द गिरफ्तार करें नहीं तो...": भाई को आग लगाए जाने पर भड़का बिट्टू बजरंगी, पुलिस को दी चेतावनी

बिट्टू बजरंगी उर्फ ​​राज कुमार पर हरियाणा के नूंह में विश्‍व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित मार्च से पहले भड़काऊ वीडियो डालकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
फरीदाबाद:

गौरक्षक बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi) के छोटे भाई को हरियाणा के फरीदाबाद में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी. पुलिस ने यह जानकारी दी है. बजरंग दल के सदस्‍य बजरंगी को अगस्त में गुरुग्राम के नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा (Nuh Communal Violence) के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. बजरंगी के छोटे भाई महेश पांचाल पर कल रात चार-पांच लोगों ने हमला कर दिया. उन्होंने महेश पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह गंभीर रूप से झुलस गया है और फिलहाल उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बजरंगी ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वह मामले को अपने हाथ में ले लेगा. 

बिट्टू बजरंगी उर्फ ​​राज कुमार पर हरियाणा के नूंह में विश्‍व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित मार्च से पहले भड़काऊ वीडियो डालकर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप है. यात्रा के दौरान बजरंगी भी मौजूद था. उसे पहले 4 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और वह जमानत पर बाहर है. 

करीब 18 घंटे तक चली सांप्रदायिक हिंसा में पांच लोगों की जान चली गई और कम से कम 70 लोग घायल हो गए. यह हिंसा बिजली की गति से नूंह से लेकर गुरुग्राम और 40 किमी दूर बादशाहपुर तक फैल गई. 

Advertisement

आधी रात के बाद एक मस्जिद में आग लगा दी गई और उग्र भीड़ ने सौ से अधिक वाहनों में आग लगा दी  और तोड़फोड़ की. मृतकों में दो सुरक्षाकर्मी और दो लोग शामिल हैं, जिनमें से एक मस्जिद का मौलवी था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी और उसके सहयोगियों ने लहराई थीं तलवारें और त्रिशूल : पुलिस
* आखिर कौन है बिट्टू बजरंगी? नूंह हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किए गए गौरक्षक से जुड़े 5 फैक्ट्स
* बिट्टू बजरंगी का बजरंग दल से कोई संबंध नहीं : विहिप

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में