असम में एक और मदरसे पर चला बुलडोजर, आतंकवाद से संबंध पाए जाने के आरोप में हुई कार्रवाई

गोलपाड़ा पुलिस ने पिछले हफ्ते मदरसे के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया था और उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई थी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
गुवाहाटी:

असम के बोंगाइगांव जिले में अधिकारियों ने बुधवार को एक मदरसे को ढहा दिया जिसके परिसर में कथित तौर पर “जिहादी” गतिविधियां चल रही थीं. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.अधिकारी ने बताया कि अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसार-उल-बांग्ला टीम से संबंध होने के संदेह में पिछले सप्ताह मदरसे के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया था. अधिकारी ने कहा कि जिले के जोगीघोपा इलाके में स्थित दो मंजिला कबायतारी मा आरिफ मदरसे को तोड़ने के लिए बुलडोजर तैनात किए गए थे.मदरसे के परिसर में बने अन्य ढांचों को भी ढहा दिया गया. यह इस सप्ताह इस तरह की कार्रवाई का दूसरा मामला है.इससे पहले सोमवार को बारपेटा जिले में एक मदरसे को ढहा दिया गया था, जिसमें कथित रूप से अंसार-उल-बांग्ला टीम के दो बांग्लादेशी सदस्य चार वर्ष से रह रहे थे.

बारपेटा पुलिस ने इस मामले में मदरसे के प्रिंसिपल, एक शिक्षक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया था. बोंगाईगांव के पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार रात गोलपाड़ा पुलिस को एक अभियान के दौरान कबायतारी मा आरिफ मदरसे के कैंटीन से 'जिहादी' तत्वों से संबंधित दस्तावेज मिले थे, जिसके बाद इसे ढहाया जा रहा है. गोलपाड़ा पुलिस ने पिछले हफ्ते मदरसे के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया था और उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई थी.

पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने मदरसे को भवन मानदंडों के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया था और घोषित किया था कि यह रिहाइश के लिए उपयुक्त नहीं है.”आवासीय सुविधा वाले इस शिक्षण संस्थान के छात्र मंगलवार रात अपने घरों के लिए रवाना हो गए थे. अधिकारी ने कहा, “जिला प्रशासन ने परिसर खाली करने में छात्रों की मदद की.ज्यादातर बच्चों के अभिभावक आए और उन्हें ले गए.”

Advertisement

* दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना करेंगे AAP नेताओं के ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई
* जैकलीन फर्नांडिज से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ, 12 सितंबर को बुलाया गया
* कर्नाटक के मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज, एक परिवार को धमकाने का है आरोप

Advertisement

कर्नाटक सरकार से BJP नेता की अपील, "रिश्व देने वाले ठेकेदार हों गिरफ्तार"

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?