"लगता है, सत्ता के नशे में डूब गए हो..." : शराब नीति को लेकर अण्णा हज़ारे ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को लताड़ा

चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा- "आपने ‘स्वराज’ नाम की इस किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी. इसलिए तभी से आप से बड़ी उम्मीद थी. लेकिन राजनीति में जा कर सीएम बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए ऐसा लगता है." "जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है. आप भी ऐसी सत्ता के नशा में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है."

Advertisement
Read Time: 5 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली की शराब नीति आप पार्टी के गले की फांस बनी हुई है. जहां इस मसले पर बीजेपी रोज आप पर हमलावर हो रही है. वहीं अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी शराब नीति पर खफा होकर दिल्ली सीएम केजरीवाल को चिट्ठी लिख डाली. अरविंद केजरीवाल से अन्ना ने चिट्ठी में कहा है कि वह दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद कर दें उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें की थीं, लेकिन उनके आचरण में इसका असर नहीं दिख रहा है.

चिट्ठी में अन्ना हजारे ने लिखा- "आपने ‘स्वराज' नाम की इस किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी. इसलिए तभी से आप से बड़ी उम्मीद थी. लेकिन राजनीति में जा कर सीएम बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए ऐसा लगता है." "जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है. आप भी ऐसी सत्ता के नशे में डूब गये हो, ऐसा लग रहा है." इसलिए दिल्ली राज्य में आपकी सरकार ने नई शराब नीति बनाई. ऐसा लगता हैं कि जिससे शराब की बिक्री और शराब पिने को बढ़ावा मिल सकता है.

अण्णा हज़ारे का अरविंद केजरीवाल को खत by NDTV on Scribd