गृह मंत्री अमित शाह ‘स्वच्छता ही सेवा’ के तहत अहमदाबाद में ‘स्वच्छता हेतु श्रमदान’ कार्यक्रम में लेंगे भाग

Swachhata Hi Seva Campaign: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आप सभी अपने आस-पास स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ायें और अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करें.

Advertisement
Read Time: 5 mins
S
नई दिल्ली:

Swachhata Hi Seva Campaign: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के आह्वान पर आज से देशभर में स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है. इसके लेकर आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अहमदाबाद में रानीप AMTS बस स्टैंड के पास 'स्वच्छता हेतु श्रमदान' कार्यक्रम में भाग लेंगे. यह कार्यक्रम आज आज यानी 1 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा.

अमित शाह ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने की अपील की

इसके लेकर अमित शाह ने कल एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी जी सभी देशवासियों को गांधी जी के स्वच्छता के विचारों से जोड़कर 'स्वच्छता' को उनकी जीवनशैली व संस्कार में परिवर्तित करने का भगीरथ कार्य कर रहे हैं. कल अहमदाबाद में ‘स्वच्छता ही सेवा' के तहत ‘स्वच्छता हेतु श्रमदान' कार्यक्रम में भाग लूँगा. आप सभी अपने आस-पास स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ायें और अन्य लोगों को इसके लिए प्रेरित करें".

 3.5 लाख जगहों पर श्रमदान और सफाई अभियान होगा आयेजित

शुक्रवार को पीएम ने  लोगों से एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील की थी. पीएम ने कहा था कि स्वच्छ भारत (Swachh Bharat Mission) एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है. 'स्वच्छता ही सेवा' मुहिम के दौरान 3.5 लाख जगहों पर श्रमदान और सफाई अभियान आयेजित किया जाएगा.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article