"ये पार्टियां तो भ्रष्टाचार के मामले में 3G और 4G हैं...", गृहमंत्री अमित शाह ने DMK और कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने कहा कि मारन परिवार (डीएमके का) दो पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. करुणानिधि परिवार तीन पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. गांधी परिवार 4जी है. राहुल गांधी चौथी पीढ़ी हैं और चार पीढ़ियों से वे सत्ता का आनंद ले रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
वेल्लोर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को वंशवाद की राजनीति और कथित भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर कांग्रेस और डीएमके पर निशाना साधा और उन्हें '2जी, 3जी, 4जी' पार्टियां बताते हुए तंज किया. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में समय आ गया है कि इन्हें उखाड़ फेंका जाए और किसी धरती पुत्र को यहां की सत्ता दी जाए. शाह ने कहा कि कांग्रेस और डीएमके 2जी, 3जी, 4जी पार्टियां हैं. मैं 2जी (स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले) की बात नहीं कर रहा हूं. 2जी का मतलब दो पीढ़ियां, 3जी का मतलब तीन पीढ़ियां और 4जी का मतलब चार पीढ़ियां हैं.

शाह ने कहा कि मारन परिवार (डीएमके का) दो पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. करुणानिधि परिवार तीन पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. गांधी परिवार 4जी है. राहुल गांधी चौथी पीढ़ी हैं और चार पीढ़ियों से वे सत्ता का आनंद ले रहे हैं. 

भाजपा नीत राजग सरकार के नौ साल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए एक जनसभा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध करने के लिए केंद्र में दो विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कश्मीर को भारत के साथ एक झटके में जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की.

उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि तमिलनाडु की राजनीति से 2जी, 3जी, 4जी को बाहर कर दिया जाए और तमिलनाडु की सत्ता 'धरती के लाल' को दी जाए. अमित शाह ने भीड़ से पूछा कि क्या अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए था या नहीं? शाह ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस दोनों ने ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें-

  1. बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मांगे सबूत, पहलवानों से फोटो-वीडियो और चैट सौंपने को कहा : सूत्र
  2. खतरनाक बिपरजॉय चक्रवाती तूफान की 15 जून को गुजरात के तट से टकराने की संभावना
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article