अमेठी हत्याकांडः भाग रहे चंदन को पुलिस ने पैर में गोली मार दबोचा, जानिए हुआ क्या

उत्तर प्रदेश के अमेठी के शिवरतन गंज इलाके में एक दलित अध्यापक और उसकी पत्नी तथा दो बच्चों की गोली मारकर की गई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को दबोच लिया है. वह अमेठी छोड़कर भागने की फिराक में था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अमेठी:

अमेठी जिले में शिक्षक, उनकी पत्नी और दो नाबालिग बच्चों की गोली मारकर हत्या करने के मुख्य आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद चंदन वर्मा ने भागने की कोरिश की थी. बताया जा रहा है कि पुलिस की पिस्‍टल को छीन आरोपी ने हमले की कोरिश की थी. इसके बाद मुठभेड़ के दौरान आरोपी चंदन के पैर में गोली लगी. फिलहाल उसे अस्‍पताल में भर्ती करया गया है.

अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनूप कुमार सिंह ने जिला मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, 'हमारी टीम ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को नोएडा में एक टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया. वह दिल्ली जा रहा था.' अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की बृहस्पतिवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

एसपी ने कहा, 'आरोपी वर्मा रायबरेली जिले का रहने वाला है. ऐसा प्रतीत होता है कि वह पीड़ित के घर पहुंचा और किसी कारण से गुस्से में आ गया, जिसके बाद उसने परिवार के सभी सदस्यों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और सभी की मौत हो गई.' अधिकारी ने बताया कि चंदन ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की, लेकिन गोली नहीं चली.

Advertisement

घटना के कारण के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने बताया, ' वर्मा ने हमारे सामने परिवार के सदस्यों की हत्या करने की बात कबूल की है. वर्मा ने बताया कि उसका पूनम के साथ पिछले 18 महीनों से प्रेम प्रसंग था. हालांकि, रिश्ते में कुछ खटास आ गई थी, जिसकी वजह से वह तनाव में रहता था और इसी कारण यह वारदात हुई.' अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर वर्मा ने पिस्तौल से कुल 10 गोलियां चलाईं.

Advertisement

वर्मा द्वारा सोशल मीडिया पर पांच लोगों की मौत के बारे में पोस्ट किए जाने के बारे में पूछने पर एसपी ने बताया, 'उसने परिवार के चार लोगों की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी. वह पांचवां व्यक्ति था, लेकिन उसकी आत्महत्या की कोशिश विफल हो गई.' चंदन ने अपने मोबाइल के व्हाट्सएप स्टेटस पर 12 सितंबर को लिखा था कि ''पांच लोग जल्द ही मरने जा रहे हैं, जल्द ही तुम्हें देख लूंगा.'

Advertisement

घटना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदना व्यक्त की, जबकि विपक्ष ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला. शुरुआती पुलिस जांच में पता चला है कि पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम, 1989 के तहत छेड़छाड़ और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था. अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि पूनम ने शिकायत में लिखा था, 'अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ भी होता है तो इसके लिए वर्मा को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Digital Arrest और Cyber Crime से बचने का उपाय जानिए | NDTV India