ये तो योगी जी के लिए है... अखिलेश के 'हुजूरे आला शेर' पर पास बैठे फैजाबाद के सांसद का क्या इशारा

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा कि देश को सांप्रदायिक राजनीति से आजादी मिली, ‘इंडिया’ गठबंधन के लिए भी जिम्मेदारी का पैगाम है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अखिलेश यादव अपने जन्मदिन के अगले दिन एक अलग ही मूड में नजर आए.
नई दिल्‍ली:

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते समय मोदी सरकार से लेकर योगी आदित्‍यनाथ तक पर इशारों ही इशारों में वार किया. इस दौरान अखिलेश ने कविताएं पढ़ मोदी सरकार के वादों और लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने एक कविता पढ़ी, जिसके बाद उनके बगल में बैठे सपा के अयोध्‍या से सांसद अवधेश प्रसाद को कहते सुना गया- ये तो योगी जी के लिए है... !   

अखिलेश यादव अपने जन्मदिन के दूसरे दिन एक अलग ही मूड में नजर आए. इस दौरान उन्‍होंने शब्‍दों के कई बाण मोदी सरकार पर छोड़े. सपा सांसद ने कहा कि देश किसी की निजी महात्वाकांक्षा से नहीं, बल्कि जन आकांक्षा से चलेगा, और अब मनमर्जी नहीं, बल्कि ‘जनमर्जी' चलेगी.उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी कहा कि इस चुनाव ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') को भी जिम्मेदारी का पैगाम दिया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने एक कविता पढ़ी...

हुजूरे आला आज तक खामोश बैठे इसी गम में
हुजूरे आला आज तक खामोश बैठे इसी गम में
महफिल लूट ले गया कोई, जबकि सजाई हमने

 

अखिलेश यादव ने इस कविता को पढ़ा ही था कि अवधेश प्रसाद कहने लगे, "ये तो योगी जी के लिए है..." और हंसने लगे. हालांकि, अखिलेश यादव ने अवधेश यादव के सवाल को अनदेखा करने का नाटक किया, क्‍योंकि उनके चेहरे पर चुटीली मुस्‍कान साफ नजर आ रही थी. अखिलेश ने अवधेश प्रसाद की तरफ देखा, तक नहीं और अपने भाषण को विराम दे दिया. 

ये भी पढ़ें :- अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि खड़े होकर हाथ जोड़ने लगे अयोध्या के सांसद 

Featured Video Of The Day
Team India के Wankhede Stadium में जश्न से पहले MCA सदस्य Jitendra Awhaad को याद आया 2007
Topics mentioned in this article