अकाली दल ने पूर्व सांसद जगमीत बराड़ को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

अनुशासन समिति के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि पार्टी ने बराड़ को अपने कृत्यों के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए पर्याप्त अवसर दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़:

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने जगमीत बराड़ को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में शनिवार को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया. इस फैसले की घोषणा पार्टी की अनुशासन समिति के अध्यक्ष सिकंदर सिंह मलूका ने समिति की बैठक के बाद की. मलूका ने कहा कि बराड़ को इस मामले में अपना स्पष्टीकरण देने के लिए व्यक्तिगत रूप से समिति की बैठक में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं आए.

पूर्व सांसद बराड़ को यह दावा करने के बाद तलब किया गया था कि पार्टी के कुछ नेता उनके समानांतर समूह में शामिल हो गए हैं, जिसे एकता और समन्वय समिति कहा जाता है. मलूका ने कहा कि पार्टी ने बराड़ को अपने कृत्यों के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिये पर्याप्त अवसर दिए हैं.

मलूका ने कहा, ‘‘पहले जगमीत बराड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. जब इस संबंध में उत्तर असंतोषजनक पाया गया, तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से अपना विचार स्पष्ट करने के लिए कहा गया.''

उन्होंने कहा कि बराड़ ने उनसे छह दिसंबर को समिति के समक्ष उपस्थित होने की तारीख टालने का अनुरोध किया था, यह दावा करते हुए कि उन्हें एक पार्टी कार्यकर्ता के 'भोग' समारोह में शामिल होना है.

मलूका ने कहा, ‘‘हालांकि उन्होंने उस दिन पार्टी की निष्कासित नेता बीबी जागीर कौर द्वारा आयोजित एक जनसभा में भाग लेने का फैसला किया.'' मलूका ने कहा कि यह स्पष्ट था कि बराड़ शिरोमणि अकाली दल के खिलाफ साजिश रच रहे थे.
 

Featured Video Of The Day
HIBOX App Scam: Rhea Chakraborty को Delhi Police का Notice, 500 Crore की धोखाधड़ी का है मामला
Topics mentioned in this article