कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ीं, ‘इमरजेंसी’ फिल्म को लेकर अकाल तख्त और एसजीपीसी गरम

Kangana Ranaut film Emergency : कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी विवाद में घिर गई है. अकाल तख्त और एसजीपीसी ने इस पर रोक लगाने की मांग कर दी है. जानें क्यों नाराज हैं ये दोनों...

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Kangana Ranaut film Emergency : सिखों की सर्वोच्च संस्था अकाल तख्त और शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने फिल्म ‘इमरजेंसी' पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए दावा किया है कि इसमें सिखों का ‘चरित्र हनन' करने की कोशिश की गई है. एसजीपीसी के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की लेखिका, निर्देशक, निर्माता और शीर्ष अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की भी मांग की.

क्या कहा जत्थेदार ने?

अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रनौत अभिनीत ‘इमरजेंसी' अगले माह सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म की रिलीज इससे पहले कई बार टल चुकी है. पहले इसका प्रदर्शन 24 नवंबर 2023 को किया जाना था. फिल्म के रिलीज पर कड़ी आपत्ति जताते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि फिल्म के जारी हुए अंशों से साफ है कि इसमें जानबूझकर सिखों की छवि गलत तरह से अलगाववादियों की दिखाई गई है, जो एक गहरी साजिश का हिस्सा है.

इंदिरा गांधी बनी हैं कंगना  

कंगना रनौत की बहुप्रतीक्षित फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है. कंगना रनौत निर्देशित फिल्म 6 सितंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. कंगना रनौत की ये फिल्म इमरजेंसी के दौर के घटनाक्रम पर आधारित है. इमरजेंसी फिल्म में कंगना रनौत इंदिरा गांधी के रोल में हैं, जबकि अनुपम खेर को जयप्रकाश नारायण (जेपी), श्रेयस तलपड़े को अटल बिहारी वाजपेयी, अशोक छाबड़ा को मोरारजी देसाई, महिमा चौधरी को पुपुल जयकर (जो इंदिरा गांधी की करीबी सहयोगी थीं) के किरदारों में देखा जा सकेगा. फील्ड मार्शल सैम मानेक शॉ के रोल में मिलिंद सोमन हैं, संजय गांधी के रोल में विशाक नायर को देखा जा सकेगा.

Advertisement

तेजस में नजर आईं थीं कंगना

कंगना रनौत के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी रिलीज 2023 की तेजस थी. इसमें कंगना रनौत फाइटर पायलट के रोल में थीं. इसके अलावा उनकी तमिल फिल्म चंद्रमुखी 2 भी आई थी. 2022 में कंगना रनौत ने बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया था. फिल्म का नाम 'टीकू वेड्स शेरू' था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी