महाराष्ट्र में अजित पवार बनेंगे किंगमेकर, कभी भी दल बदल लेंगे... नवाब मलिक का आखिर ये इशारा क्या है?

शरद पवार वाली एनसीपी ने अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने अजित पवार की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को उतारा है. सना मलिक ने आज अपनी पिता के साथ जाकर पर्चा दाखिल किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नवाब मलिक ने साफ कहा कि अजित पवार के बिना महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन सकती है. 
मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में अजित पवार किंगमेकर हैं और कभी भी दल बदल सकते हैं. NDTV से उन्होंने कहा कि हमें प्रचार के लिए बीजेपी के समर्थन की जरूरत नहीं है. दरअसल नवाब मलिक आज अपनी बेटी सना मलिक के साथ अणुशक्तिनगर से पर्चा दाखिल करने आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा मैं मानखुर्द सीट से कल पर्चा भरूंगा. राज्य के विधानसभा चुनाव में अजीत पवार किंगमेकर बनेंगे. इस रैली में महायुति के सारे दलों के झंडे थे. लेकिन बीजेपी का नहीं थी? इस सवाल पर नवाब मलिक ने कहा कि हमारे साथ अजित दादा और किसी की ज़रूरत नहीं.  

बीजेपी के लिए चैलेंज

नवाब मलिक के इस बयान को बीजेपी के लिए चैलेंज भी माना जा रहा है. देखने वाली बात यह होगी कि अजित पवार अपने खास नवाब मलिक के किंगमेकर वाले बयान पर क्या जवाब देते हैं. दरअसल बीजेपी के अगुआई वाले महायुति में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता नवाब मलिक के तेवर ने खलबली मचाई हुई है. बीजेपी के विरोध के बावजूद नवाब मलिक चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं.

इस वजह से नवाब मलिक के खिलाफ है बीजेपी

बीजेपी 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राकांपा नेता नवाब मलिक की उम्मीदवारी के खिलाफ है. बीजेपी मुंबई इकाई के अध्यक्ष शेलार ने एक समाचार चैनल से कहा था कि, ‘‘हम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े किसी व्यक्ति को टिकट देना स्वीकार नहीं करेंगे.'' उन्होंने कहा, ‘‘हम मलिक का समर्थन नहीं करेंगे और अपना अलग रुख रखेंगे.''

Advertisement

बता दें कि राकांपा के विभाजन के बाद सहयोगी बीजेपी की आपत्तियों के बावजूद उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट ने विधायक मलिक को अपने पाले में कर लिया था. वहीं अब ये निर्दलीय मानखुर्द सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि अजित पवार का पूरा समर्थन इनको है.

Advertisement
  • मलिक महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में मंत्री थे.
  • मलिक को 2022 में एनआईए ने गिरफ्तार किया गया था.
  • मलिक को इस साल जुलाई में चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई थी.
  • इस बार उन्हें राकांपा ने चुनावी मैदान में नहीं उतारा है.

फ़हाद अहमद की कोई बड़ी पहचान नहीं: सना मलिक

शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी ने अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने अजित पवार की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को उतारा है. अब इस सीट पर लड़ाई स्टारडम बनाम राजनीतिक विरासत की हो गई है.

Advertisement

सना मलिक ने NDTV  से बात करते हुए कहा, पिता जब जेल में थे तो उनके इस गढ़ अणुशक्ति नगर में मैंने खूब काम किया. सारे मुद्दे से मैं वाक़िफ़ हूं. फ़हाद अहमद पर उन्होंने कहा कि उनकी अभिनेत्री के पति होने के अलावा कोई बड़ी पहचान नहीं है. मेरे लिए इस सीट पर कोई चुनौती नहीं है.

Advertisement

Video : Vadodara में Spain के PM संग रोड शो करते दिखे PM Modi

Featured Video Of The Day
Hyderabad Cracker Shop Fire News: पटाखों की दुकान में लगी आग, कई गाड़िया जलकर खाक | Video Viral