आगरा में अग्निवीर भर्ती : स्टेरॉयड लेने वाले 115 युवा पकड़े गए, भर्ती प्रक्रिया से हुए बाहर

अधिकारी ने कहा कि इन युवकों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि इन युवाओं के खिलाफ विधिक एवं कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली में शनिवार को ऐसे 115 युवकों को पकड़ा गया जो क्षमता बढ़ाने के लिए स्टेरॉयड व अन्य दवाएं ले रहे थे. भर्ती अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. 

अग्निवीर भर्ती रैली के निदेशक ने बताया कि आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रही सेना की अग्निवीर भर्ती रैली में जुटे अलीगढ़ की खैर व एटा की अलीगंज तहसील के युवाओं में से 115 युवा ऐसे भी मिले जिन्होंने क्षमता बढ़ाने के लिए स्टेरॉयड व अन्य दवा ली थी. उन्होंने बताया कि सिविल मेडिकल टीम ने शारीरिक परीक्षण से पूर्व पड़ताल में इन्हें चिह्नित किया.

अधिकारी ने कहा कि इन युवकों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि इन युवाओं के खिलाफ विधिक एवं कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है.

पिछले हफ्ते आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली में 26 और 27 सितम्बर को कुल 94 उम्मीदवारों को कथित तौर पर नकली दस्तावेजों का इस्तेमाल करने पर पकड़ा गया था. पकड़े गये सभी उम्मीदवार आगरा, हाथरस और फिरोजाबाद जिलों के थे. इन 94 मामलों में 38 मामलों में उम्मीदवारों ने अपनी जन्मतिथि को पांच से छह साल तक बदल दिया था और फर्जी दस्तावेजो के आधार पर कई बार अपने निवास प्रमाण पत्र भी बदले थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: PM Modi ने Mumbai दौरे में Congress पर लगाए बड़े आरोप!