दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी नारे, गुरुपवंत पन्नू ने ली जिम्मेदारी

23 मई को पटियाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उससे पहले पटियाला में खालिस्तानी नारे दीवारों पर लिखे गए हैं. इसलिए पुलिस भी हरकत में आ गई है

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटियाला में फ्लाईओवर पर खालिस्तान के समर्थन में लिखा नारा

दिल्ली के बाद अब पटियाला में दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखने का मामला सामने आया है. इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरुपवंत सिंह पन्नू ने ली है. जानकारी के मुताबिक पुलिस मौके पर मौजूद बताई जा रही है. दरअसल 23 मई को पटियाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. उससे पहले पटियाला में खालिस्तानी नारे दीवारों पर लिखे गए हैं. इसलिए पुलिस भी हरकत में आ गई है और स्थिति पर बेहद करीबी से नजर रखी जा रही है.

दिल्ली में भी लिखे जा चुके हैं खालिस्तानी नारे

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में भी खालिस्तान के समर्थन में एक बार फिर से नारे (Khalistan Slogan) लिखे जाने का मामला सामने आ चुका है. करोलबाग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के नीचे खालिस्तान के समर्थक नारे लिखे गए हैं. पुलिस (Delhi Police) भी मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी. इसके बाद पुलिस ने इन नारों को मिटाया था. 'खालिस्तान जिंदाबाद' वाले नारे आखिर लिखे किसने, पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है. इसके लिए सीसीटीवी फटेज भी खंगाले गए.

Advertisement

अमेरिका में बैठा खालिस्तानी गुरुपवंत सिंह पन्नू सोशल मीडिया पर नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ले चुका है. इस मामले में मेट्रो पुलिस ने भी केस दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है. वहीं देश विरोधी इन नारों को मिटा दिया गया है. 

कौन है गुरुपवंत सिंह पन्नू?

गुरुपवंत सिंह पन्नू इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. दरअसल अमेरिका में उसकी कथित तौर पर हत्या की कोशिश की गई थी. हत्या की साजिश का आरोप भारत पर लगाया गया. लेकिन भारत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. वहीं रूस का भी कहना है कि अमेरिका के पास इसे लेकर भारत के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है. उसी गुरुपवंत सिंह पन्नू ने अब दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखवाए जाने की जिम्मेदारी ली है.

Featured Video Of The Day
Agra Suicide Case: पुलिस से परेशान हो कर सगे भाइयों ने की आत्महत्या, मामले में दरोगा Suspend
Topics mentioned in this article