MCD चुनाव में पार्टी की हार के बाद बीजेपी के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता ने दिया इस्‍तीफा

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है. दिल्‍ली नगर निगम चुनाव (MCD Election)में हार के बाद दिया गुप्‍ता ने इस्तीफा दिया है. वीरेंद्र सचदेवा को फिलहाल कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक वे काम संभालेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है. दिल्‍ली नगर निगम चुनाव (MCD Election)में  हार के बाद दिया गुप्‍ता ने इस्तीफा दिया है. वीरेंद्र सचदेवा को फिलहाल कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक वे काम संभालेंगे. इस बार दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगाई, लेकिन फिर भी आप के सामने उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी.

आदेश गुप्ता ने हाल ही में एनडीटीवी से बातचीत में साफ किया है कि आप को बहुमत मिला है, तो ऐसे में अगला मेयर आम आदमी पार्टी से होगा.  बीजेपी MCD में मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेगी. हम एमसीडी में एक सजग प्रहरी की तरह कोई भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे. दिल्ली स्वच्छ हो और एमसीडी अच्छा काम करे, यही हमारी प्राथमिकता होगी. इससे पहले उन्होंने संकेत दिए थे कि महापौर बीजेपी का ही होगा.

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा के 15 साल के राज को खत्म किया और 250 सीटों वाली एमसीडी में 134 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया. वहीं दूसरे नंबर पर रही भाजपा के हिस्से में 104 सीटें आयी. जबकि कांग्रेस केवल 9 ही सीटें जीत पाई थी. तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे.

ये भी पढ़ें : बेंगलुरु दंपति पर "रात 11 बजे के बाद बाहर रहने" पर लगा जुर्माना, शीर्ष पुलिस अधिकारी ने दिए जांच के आदेश 

ये भी पढ़ें : देखें : नागपुर मेट्रो के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने बजाया ढोल

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon