गौतम अदाणी के बर्थडे पर 21 राज्यों के 152 शहरों में ब्लड डोनेशन कैंप, 25282 यूनिट ब्लड किया गया कलेक्ट

इस ब्लड कलेक्शन से PCV, प्लेटलेट कंसन्ट्रेट्स, प्लाज्मा, FFP, क्रायोप्रेसिपिटेट और एल्ब्यूमिन जैसे कॉम्पोनेंट्स के जरिए करीब 73 हजार 500 से ज्यादा मरीजों की मदद की जा सकती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अदाणी ग्रुप ऑफ कंपनी की सभी बिजनेस यूनिट्स पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया था.
अहमदाबाद:

अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) के 62वें जन्मदिन के मौके पर 24 जून (सोमवार) को अदाणी फाउंडेशन ( Adani Foundation) ने अदाणी ग्रुप ऑफ कंपनी की सभी बिजनेस यूनिट्स पर ब्लड डोनेशन कैंप (Blood Donation Camp) लगाया. यह कैंपेन 21 राज्यों के 152 शहरों में चलाया गया. 

अदाणी हेल्थकेयर टीम की देखरेख में आयोजित इस कैंप को स्टाफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. ब्लड डोनेशन कैंप से 25 हजार 282 यूनिट (करीब 1000 लीटर) ब्लड कलेक्ट किया गया. इस ब्लड कलेक्शन से PCV, प्लेटलेट कंसन्ट्रेट्स, प्लाज्मा, FFP, क्रायोप्रेसिपिटेट और एल्ब्यूमिन जैसे कॉम्पोनेंट्स के जरिए करीब 73 हजार 500 से ज्यादा मरीजों की मदद की जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल करीब 4 हजार से ज्यादा ब्लड कलेक्शन हुआ है.

Advertisement

अदाणी ग्रीन एनर्जी के CEO विनीत जैन ने भी ब्लड डोनेट किया.



पिछले साल गौतम अदाणी के जन्मदिन पर लगाए गए ब्लड डोनेशन कैंप में 20 हजार 621 यूनिट से ज्यादा ब्लड कलेक्ट किया गया था.

अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ. प्रीति अदाणी ने कहा, "मैं इस नेक काम में उदार योगदान के लिए अदाणी परिवार के हर सदस्य का शुक्रिया अदा करती हूं. साल-दर-साल उनका समर्पण न सिर्फ उनकी करुणा को दर्शाता है, बल्कि जरूरतमंद लोगों की सेवा करने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है."

रेड क्रॉस के ब्लड बैंकों की पार्टनरशिप में हुआ कैंप
अदाणी फाउंडेशन ने बताया कि यह ब्लड डोनेशन कैंप रेड क्रॉस के ब्लड बैंकों और सरकारी अस्पतालों के साथ पार्टनरशिप में ऑर्गनाइज किया गया था. करीब 2000 से ज्यादा डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, डेटा ऑपरेटरों और अदाणी कंपनियों के स्टाफ की एक टीम ने ब्लड डोनेशन और कलेक्शन कैंप को कामयाब बनाने में अहम भूमिका निभाई.

2011 से एनुअल ब्लड डोनेशन कैंपेन चला रहा है अदाणी फाउंडेशन
साल 2011 से अदाणी फाउंडेशन गौतम अदाणी के जन्मदिन पर एनुअल ब्लड डोनेशन कैंपेन चलाता आ रहा है.
अपनी इस पहल के जरिए अदाणी फाउंडेशन महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करने और समुदायों के सतत समग्र विकास लाने के लिए प्रतिबद्ध है.


 

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं