सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश,अस्पताल में हुई मौत

जानकारी के मुताबिक जिस आरोपी ने खुदकुशी की कोशिश की है, उसका नाम अनुज थापन है. गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया था. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आरोपी अनुज थापन की हालत फिलहाल गंभीर

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग केस (Salman Khan House Firing Case) के आरोपी ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की है. जानकारी के मुताबिक जिस आरोपी ने खुदकुशी की कोशिश की है, उसका नाम अनुज थापन है. थापन को गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया था, वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले के आरोपियों को पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस मुख्यालय में स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में रखा गया था.

Advertisement

इसी जगह पर अनुज थापन ने आत्महत्या की कोशिश की थी. सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) के बाहर फायरिंग के लिए आरोपियों को हथियार देने वाले दो शख्स को पुलिस पंजाब से मुंबई लेकर आई थी. पकड़े गए आरोपियों के नाम सोनू सुभाष चंदर और अनुज थापन है. थापन ट्रक पर हेल्पर का काम करता था. जबकि सुभाष खेती-बाड़ी करता है. अनुज पर पहले से अपराध दर्ज हैं और लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़ा बताया जा रहा है.

दोनों ने पनवेल में 15 मार्च को दो पिस्तौल डिलीवर की थी. इस मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने शूटरों को बंदूक देने वाले दो लोगों को पंजाब से पकड़ा था. दोनों की शिनाख्त पर पुलिस ने सूरत में तापी नदी से दो पिस्तौल, 4 मैगजीन और 17 कारतूस बरामद की थी. सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना की जांच कर रही मुंबई पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को भारत के बाहर सक्रिय देश विरोधी तत्वों से धन अथवा हथियार के रूप में किसी प्रकार की मदद तो नहीं मिली थी.

Advertisement

मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल की सुबह दो लोगों ने गोलियां चलाई थीं. इसी अपार्टमेंट में सलमान खान रहते हैं. गुजरात की साबरमती जेल में बंद गिरोहस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई इस मामले में आरोपी हैं. माना जा रहा है कि अनमोल फिलहाल अमेरिका अथवा कनाडा में है. अनमोल ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी प्रकरण की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि पुलिस का कहना है कि उसका ‘आईपी एड्रेस' पुर्तगाल का मिला है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "2047 के भारत का सपना भी सच होगा और UCC भी आएगा": एनडीटीवी से बोले असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

Advertisement

ये भी पढ़ें : "कांग्रेस ने फर्जी वीडियो बनाने की दुकान खोल ली है..." : पीएम नरेंद्र मोदी

Featured Video Of The Day
Donald Trump और Joe Biden के बीच 90 Minute की बहस, कौन मारेगा बाज़ी? Presidential Election | America