AAP ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर पीपीई किट सौदे में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को आरोप लगाया कि आज मैं BJP के एक बड़े नेता के भ्रष्टाचार के तथ्य सामने रख रहा हूं.

Advertisement
Read Time: 19 mins

P

नई दिल्ली:

आप ने असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) पर पीपीई किट सौदे (PPE Kit Deal) में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि आज मैं BJP के एक बड़े नेता के भ्रष्टाचार के तथ्य सामने रख रहा हूं. ये एक राज्य के सीएम हैं. इसे कहते हैं भ्रष्टाचार. मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनवाना भ्रष्टाचार नहीं होता. उन्होंने आरोप लगाया, इस नेता ने अपनी पत्नी की कम्पनी और बेटे के पार्टनर की कम्पनियों को सरकारी खरीद के ठेके दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि एक रिपोर्ट में दस्तावेज सामने आए हैं कि असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा जब 2020 में वहां के स्वास्थ्य मंत्री थे, तब कोविड की आड़ में भ्रष्टाचार किया.

उनकी पत्नी की कम्पनी है जेसीबी इंडस्ट्रीज, उसको पीपीई किट सप्लाई के ठेके दिए गए, जबकि उस कम्पनी का मेडिकल फील्ड से कोई लेना देना नहीं था. तब सरकार अन्य कम्पनियों से 600 रुपए में पीपीई किट खरीदती थी, लेकिन उनकी पत्नी को 990 रुपए प्रति किट की खरीद का ठेका दिया गया.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इतना ही नहीं, अपने बेटे के पार्टनर की कम्पनियों जीआरडी फार्माश्युटिकल और मेरीटाइम हेल्थकेयर को भी ठेका दिया गया, इन्हें भी 600 की जगह 990 रुपए प्रति किट के हिसाब से ठेका दिया गया. पत्नी की कम्पनी ने पूरी सप्लाई नहीं की, बेटे के पार्टनर की कम्पनियों ने भी सप्लाई नहीं की, लेकिन उसके बावजूद पार्टनर की कम्पनियों को दोबारा ठेका दिया गया, और वो भी इसबार 1680 रुपए प्रति किट के हिसाब से.

Advertisement

एक और कम्पनी इसमें है, एजाइल एसोसिएट्स जो उनकी पत्नी के पार्टनर की कम्पनी है, इसे ठेके दिए गए 2200 प्रति किट के हिसाब से. मैं BJP से सवाल करना चाहता हूं कि BJP अपने सीएम के इस खुलेआम करप्शन पर चुप क्यों है. BJP बताए यह भ्रष्टाचार है या नहीं, अगर है तो गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे. मोहल्ला क्लीनिक बनवाना या स्कूल बनवाना भ्रष्टाचार नहीं है यह है भ्रष्टाचार.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

  1. Hyderabad Gang-Rape Case : दो नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार, TRS नेता का बेटा भी शामिल
  2. बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, निरहुआ भी लड़ेंगे चुनाव
  3. गर्मी और लू से अगले हफ्ते भी राहत के आसार नहीं, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी की चेतावनी

Video : ज्ञानवापी जाने से रोका तो स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद ने त्‍यागा अन्‍न जल, पूजा करने की है मांग

Advertisement
Topics mentioned in this article