"मेरी गर्दन ईमानदारी की गर्दन, किसी शिकंजे में नहीं फंसेगी" : भावनगर के कार्यक्रम में मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यहां गुजरात में सरकारी स्कूल की हालत बहुत खराब है और किसी ने बताया कि कॉलेज का भी यही हाल है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुजरात के भावनगर में 'शिक्षा और रोज़गार पर युवाओं के साथ संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्‍य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि यहां गुजरात में सरकारी स्कूल की हालत बहुत खराब है और किसी ने बताया कि कॉलेज का भी यही हाल है. अरविंद केजरीवाल जी ने युवाओं को रोजगार देने का काम किया है. गुजरात में नौकरियां तो है लेकिन देने वाले नहीं है. उन्‍होंने कहा कि 2015 में जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने तो पता चला 2007 से वैकेंसी लाखों में पड़ी थी लेकिन कोई सुनने वाला नहीं. DSSSB ने बताया कि उस वक़्त की वैकेंसी को भरने में 35 साल लगेंगे.जो आज गुजरात के लोगों की पीड़ा है वहीं दिल्ली के लोगों की पीड़ा थी. गुजरात मे पेपर लीक पर पेपर लीक होते हैं.दिल्ली में जिस दिन हमने शपथ ली उस दिन भी पेपर लीक हुआ लेकिन वह आखिरी दिन था उसके बाद कोई भी पर लीक नहीं हुआ. इस दिन के पेपर लीक वाले दिल्ली सरकार की वजह से जेल गए. 

AAP नेता ने कहा, "दिल्ली में 10 लाख प्राइवेट में और 2 लाख सरकारी क्षेत्र में सरकार की पहल के बाद नौकरी मिली. दिल्ली में युवाओं को खूब नौकरी मिल रही है मैं उम्मीद करता हूं गुजरात के लोगों को भी यही व्यवस्था मिले. आइए अब इस परंपरा को खत्म करें कि गुजरात में अब कोई पेपर लीक नहीं होगा और कोई वैकेंसी पर कुंडली मारकर नहीं है बैठेगा.आपका यह जो जोश है इसी की वजह से दिल्ली में मेरे ऊपर सीबीआई की रेड हो रही है. इस जोश रोकने के लिए शिकंजा केंद्र सरकार टाइप करते जा रहे हैं. लेकिन मेरी गर्दन ईमानदारी की गर्दन है किसी शिकंजे में नहीं फंसेगी.'

सिसोदिया ने कहा, "ये जो तेजी से बढ़ता हुआ जोश है, यही दिल्ली में मेरे ऊपर सीबीआई का शिकंजा कसवा रहा है. इसी जोश की वजह से केंद्र को लग रहा है कि शिकंजा और टाइट करो लेकिन मैं दिल्ली से यह कहने आया हूं कि मेरी गर्दन की चिंता मत करना, यह ईमानदारी की गर्दन है." 

Advertisement

* AAP का दावा - 'ऑपरेशन लोटस' का सबूत मौजूद, BJP ने कहा - AAP कार्यकर्ताओं ने ही किया फ़ोन
* BJP MLA हैदराबाद में गिरफ़्तार, पैगम्बर को लेकर टिप्पणी पर हुआ था विवाद
* शिवसेना बनाम शिवसेना केस संविधान पीठ को भेजा गया, SC के 3 जजों की बेंच का बड़ा फैसला

Advertisement

लखीमपुर में गुंडाराज है, चलाएंगे लखीमपुर मुक्ति अभियान : राकेश टिकैत

Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India
Topics mentioned in this article